सिर्फ 3 दिन के बाद दिल्ली वालो का इंतजार खत्म इस दिन मानसून दिल्ली पहुँच जायेगा और फिर झमाझम बारिश शुरू

देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बहुत दिनों से लोगों को मानसून का इंतजार हो रहा था और ऐसे में भीषण गर्मी का कहर झेल चुके दिल्लीवासी अब मानसून आने की तारीख जानने के लिए काफी उत्सुक हो रहे हैं! वह खबर तो ऐसी आ रही है कि अब दिल्लीवासी को ज्यादा इंतजार तो नहीं करना पड़ेगा क्योंकि 3 दिन खुशखबरी मिलने वाली है इस बारे में अनुमान जता दिया है कि 27 जून को दिल्ली में मानसून आने वाला है और जिसके बाद तो झमाझम बारिश ही बारिश दिखाई देने वाली है!

अगर मौसम विभाग की माने तो अभी 3 दिन दिल्ली वालों को गर्मी का एहसास होगा ही लेकिन इस दौरान अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक ही जाएगा वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है जबकि अधिकतम तापमान 39 डिग्री और वही कल और परसों अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखी जा सकती हैं और यह 39 डिग्री सेल्सियस से 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा!

मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में इस बार तो मानसून अपने समय पर ही आ रहा है वही 27 जून तक दिल्ली में मानसून दस्तक दे देगा मालूम हो कि पिछली बार काफी लेट मानसून दिल्ली में पहुंचा था तब वह 13 जुलाई को दिल्ली में आया था और ऐसे में अब 19 साल में पहली बार पिछले साल इतनी देरी से मानसून दिल्ली पहुंचा था!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *