BSNL के झटके के बाद, अब JIO लेकर आया है धांसू प्लान, देखे

रिलायंस जियो द्वारा टैरिफ बढ़ोतरी के बाद यूजर्स भले ही नाराज हो जाएं लेकिन, जियो के बॉक्स में अभी भी कई ऐसे प्लान हैं जो शानदार फायदे के साथ आते हैं। आज हम आपको एक ऐसे प्लान के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक महीने की वैलिडिटी के साथ आता है। Jio की ओर से यह 296 रुपये का एकमात्र रिचार्ज है जो 30 दिनों की वैधता के साथ आता है। अगर आप यह रिचार्ज करते हैं तो आपको पूरे महीने यानी 30 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके साथ ही इस प्लान की एक और खासियत यह है कि आप बिना किसी लिमिट के इंटरनेट डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप भी अपनी मर्जी के मुताबिक डेटा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो जियो का यह रिचार्ज आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। आइए आगे आपको इस योजना के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

30 दिनों की वैलिडिटी और 25GB डेटा

Reliance Jio के 296 रुपये के रिचार्ज की बात करें तो कंपनी का यह इकलौता प्लान है जो 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसके अलावा महीने भर के क्लेम के साथ आने वाले प्लान की वैलिडिटी सिर्फ 28 दिनों के लिए ही मिलती है, जिसे लेकर ग्राहक अक्सर नाराज रहते हैं। कंपनी ने इस प्लान को जियो के फ्रीडम प्लान कैटेगरी में लिस्ट किया है। रिचार्ज में 25GB डेटा दिया जाता है। वहीं, जैसा कि हमने ऊपर बताया कि इस प्लान की खास बात यह है कि इसमें मिलने वाले 25 जीबी डेटा को एक साथ एक दिन में इस्तेमाल किया जा सकता है। यानी हर दिन खर्च किए जा सकने वाले डेटा की मात्रा की कोई सीमा नहीं है।

फ्री कॉलिंग और एसएमएस

यह जियो का इकलौता प्लान है जिसमें फ्री कॉलिंग और डेली डेटा लिमिट नहीं है। इस प्लान में किसी भी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग की जा सकती है। इसके अलावा इस रिचार्ज में रोजाना 100 एसएमएस मुफ्त मिलेंगे, जिसे किसी भी नंबर पर भेजा जा सकता है। इसके अलावा प्लान में जियो ऐप्स (Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और JioCloud) का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।

टैरिफ बढ़ोतरी के बाद जियो का नुकसान

ट्राई की एक हालिया रिपोर्ट से पता चला है कि दिसंबर में टैरिफ बढ़ोतरी के बाद रिलायंस जियो के यूजर बेस में भारी कमी आई है। प्लान की कीमत में बढ़ोतरी के एक महीने के अंदर ही लाखों मोबाइल यूजर्स ने जियो की सिम बंद कर दी। रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो को 1,29,01,812 वायरलेस सब्सक्राइबर्स ने छोड़ दिया है।

About dp

Check Also

शादीशुदा अभिनेताओं के साथ रहे इन भोजपुरी एक्ट्रेसस के रिश्ते , एक एक्ट्रेस ऐसी भी है जिसके बारे में जनकर उड़ेंगे आप के होश

भोजपुरी इंडस्ट्री आजकल बहुत ही चर्चा में रहती है ! फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *