खुशखबरी! खुशखबरी! खुशखबरी!, पेट्रोल डीजल की कीमतों में आया बड़ा बदलाव, जाने नए रेट और कब से होंगे लागू….

काफी लंबे अरसे से महंगाई की मार झेल रही आम जनता को अब पेट्रोल और डीजल के दामों में चल रहे उतार-चढ़ाव और आज एक बार फिर से इनके दामों में बड़ी कमी देखी गई वहीं बीते आंकड़ों के अनुसार लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कुछ भी कह पाना भी मुश्किल हो रहा है हालांकि केंद्रीय वित्त मंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी भी दी है और कहा है कि पेट्रोल के दाम में ₹8 और डीजल के दाम में ₹6 की एक्साइज ड्यूटी को कम कर दिया गया है!

वहीं केंद्रीय मंत्री ने अपने ट्वीट में कहा है कि एक्साइज ड्यूटी को कम कर दिया गया है जिसके बाद से अब पेट्रोल 9.5 रुपए और डीजल ₹7 प्रति लीटर सस्ता हो गया है और इन सब के साथ ही उज्जवला योजना के तहत मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर पर ₹200 की सब्सिडी देने की घोषणा भी की गई!

वही गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दाम पिछले 44 दिन में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया था और पुराने आंकड़ों के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल का दाम 105.41 प्रति लीटर था जबकि डीजल का दाम 96.67 प्रति लीटर बिक रहा था! वही ऐसे में अब इस बदलाव के बाद राज्य सरकारों के ऊपर है कि वह पेट्रोल और डीजल का कितना दाम कम करती है यही नहीं बल्कि सीएनजी के दामों में भी इजाफा देखने को मिला!

वहीं, सरकार के इस बड़े ऐलान के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये से घटकर 95.91 रुपये प्रति लीटर हो गई है, जबकि डीजल की कीमत 96.67 रुपये से घटकर 89.67 रुपये प्रति लीटर हो गई है. देश के महानगरों की बात करें तो सरकार के ऐलान के बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम 120.51 रुपये से घटकर 111.01 रुपये प्रति लीटर हो जाएंगे. केरल ने इस बात का समर्थन किया है और जल्द ही अन्य राज्य भी सहयोग करेंगे!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *