मुकेश अंबानी की ये कंपनी आपको बनाएगी करोड़पति जाने कैसे।

ग्लोबल ब्रोकरेज कंपनी जेपी मॉर्गन ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की रेटिंग ‘न्यूट्रल’ से ‘ओवरवेट’ कर दी है। बाजार पूंजीकरण के मामले में रिलायंस इंडस्ट्रीज भारत की सबसे बड़ी कंपनी है। यह ताजा अपडेट कंपनी शेयरधारकों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि जेपी मॉर्गन ने इस शेयर के लिए काफी अच्छा लक्ष्य दिया है।

22% तक बढ़ सकता है शेयर

ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर आने वाले समय में 3,170 रुपये के स्तर तक पहुंच सकते हैं. बुधवार को शेयर बाजार बंद होने के समय इस शेयर की कीमत 2,596.30 रुपये थी. इस तरह देखा जाए तो इस शेयर में करीब 22 फीसदी की तेजी आ सकती है।

ब्रोकरेज फर्म ने अपनी हालिया रिपोर्ट में कहा है कि आरआईएल भारत की कुछ बड़ी कंपनियों में से एक है, जिसकी भविष्य में कमाई की संभावनाएं काफी अच्छी दिख रही हैं। ब्रोकरेज फर्म ने रिफाइनिंग और अपस्ट्रीम गैस कारोबार में कंपनी की कमाई की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए रेटिंग को अपग्रेड किया है।

ध्यान में रखने लायक ये दो जोखिम हैं

ब्रोकरेज फर्म ने कंपनी के रिफाइनिंग मार्जिन में गिरावट को जनवरी 2022 के स्तर और उपभोक्ता व्यवसाय के मूल्यांकन में कमी को दो प्रमुख जोखिमों के रूप में गिना है।

ये है जेपी मॉर्गन का अनुमान

रेटिंग एजेंसी जेपी मॉर्गन का अनुमान है कि मौजूदा साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर निफ्टी 50 को पीछे छोड़ सकता है। पिछले साल रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर निफ्टी से पिछड़ गया था। 2021 में जहां RIL के शेयर में 19 फीसदी का उछाल आया था। वहीं निफ्टी में कुल 24 फीसदी का उछाल देखा गया। ब्रोकरेज फर्म ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए कंपनी के कमाई अनुमान में 19 फीसदी की बढ़ोतरी की है. वहीं, वित्त वर्ष 2023-24 में इसने 17 फीसदी की वृद्धि का अनुमान लगाया है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *