सनी और बॉबी की ये दो सगी बहने 60 साल से है गुमनाम, रुला देगी धर्मेंद्र की बेटियों की कहानी

बॉलीवुड सुपरस्टार धर्मेंद्र आज अपना 82वां जन्मदिन मना रहे हैं। देओल परिवार को फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए लगभग 58 साल हो चुके हैं। अब इस परिवार की तीसरी पीढ़ी यानी सनी देओल के बेटे करण देओल भी डेब्यू के लिए तैयार हैं। धर्मेंद्र के बाद उनके दोनों बेटे सनी और बॉबी सिल्वर स्क्रीन पर छाए रहे। लेकिन धर्मेंद्र की 3 बेटियां हमेशा लाइमलाइट से दूर रहीं। आप सोच रहे होंगे कि कौन हैं ये 3 बेटियां।

इनमें दो बेटियां अजिता और विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर हैं। एक बेटी अहाना धर्मेंद्र और हेमा मालिनी हैं। आपने अहाना के बारे में तो सुना ही होगा। अहाना ईशा देओल की छोटी बहन हैं। जो अपनी शादी के वक्त चर्चा में आई थी। लेकिन धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की बेटियों अजिता और विजेता को किसी ने देखा भी नहीं होगा. आखिर कहां हैं ये दोनों बेटियां?

इस परिवार के दो ऐसे सदस्य हैं जिनका जिक्र इन 58 सालों में एक बार भी नहीं हुआ। ये दो सदस्य धर्मेंद्र की बेटियां और सनी देओल की बहनें अजिता देओल और विजेता देओल हैं। अजिता और विजेता धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर की बेटियां हैं। दोनों हमेशा लाइमलाइट से दूर रहते थे। इतना ही नहीं दोनों कभी किसी फैमिली फंक्शन में नजर नहीं आए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब दोनों बहनें कैलिफोर्निया शिफ्ट हो गई हैं. इंटरनेट पर उपलब्ध जानकारी के मुताबिक अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई थी. किरण “भारत से 1000 सजावटी डिजाइन” नामक पुस्तक की लेखिका हैं। वह अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रहती हैं। अजिता का निक नेम लल्ली है।

वहीं धर्मेंद्र ने विनर के नाम अपना प्रोडक्शन हाउस खोला है. धर्मेंद्र की कंपनी का नाम ‘विजेता प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड’ है। विजेता की शादी के संबंध में इंटरनेट पर कोई जानकारी मौजूद नहीं है। वह अपनी बहन अजिता के साथ अमेरिका भी शिफ्ट हो गई हैं।

अजिता और विजेता की सौतेली बहनें ईशा देओल और अहाना देओल हैं। एक तरफ देओल परिवार की ये दोनों बेटियां अक्सर लाइम लाइट में रहती हैं. वहीं अजिता और विजेता के बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। दोनों की कुछ ही तस्वीरें हैं जो इंटरनेट पर उपलब्ध हैं।

धर्मेंद्र के हेमा मालिनी से शादी करने के बाद देओल परिवार दो हिस्सों में बंट गया। एक तरफ धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश अपने चार बच्चों के साथ अलग रहती थी। दूसरी ओर धर्मेंद्र हेमा मालिनी के साथ एक नई जिंदगी की शुरुआत कर रहे थे। एक ही परिवार के दो अंग थे।

प्रकाश कौर और उनके चार बच्चों में से कोई भी ईशा देओल और अहाना देओल की शादी में शामिल नहीं हुआ। सनी देओल के चचेरे भाई अभय देओल ने भाई की सारी रस्में निभाईं। प्रकाश कौर और उनकी दोनों बेटियां आज भी लाइम लाइट से दूर हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *