किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से कम नहीं राखी गुलज़ार की बेटी, तस्वीरे देख आप भी हो जायेंगे पागल

अभिनेत्री राखी का नाम 90 के दशक के चर्चित एवं खूबसूरत अभिनेत्रियों में आता है. अपने वक्त में राखी बेहतरीन अदाकाराओं में से एक थी और उन्होंने हिंदी फिल्म के साथ-साथ बंगाली फिल्मों में भी काम किया था. बता दें कि राखी ने तकरीबन 4 दशक तक सिनेमा जगत में योगदान दिया है और अपने फिल्मी करियर के दौरान उन्हें कई बार प्रतिष्ठित पुरस्कारों से सम्मानित भी किया जा चुका है. राखी को फिल्म फेयर और राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिल चुका है.

https://www.instagram.com/p/B6vcMcUgrJK/?utm_source=ig_web_copy_link

आपको जानकर हैरानी होगी कि राखी ने अपने करियर की शुरुआत में ही अपने नाम के पीछे लगा सर नेम हटा दिया था और इसी वजह से उन्हें सिर्फ राखी नाम से जाना जाता है. बात करें उनके निजी जीवन की तो उन्होंने बंगाल के एक पत्रकार और फिल्म निर्देशक अजय विश्वास के साथ विवाह किया था. दुर्भाग्य पर उनका यह रिश्ता शादी के कुछ ही वर्षों बाद समाप्त हो गया और कुछ ही वर्षों बाद राखी ने मशहूर गीतकार और निर्देशक गुलजार के साथ शादी कर ली और उसके पश्चात राखी को मां बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ और आज वह एक बेटी की मां है.

https://www.instagram.com/p/BxpfeXUAsVf/?utm_source=ig_web_copy_link

बता दें कि गुलजार से हुए शादी के बाद वर्ष 1973 में राखी ने बेटी मेघना गुलजार को जन्म दिया. बात करें मेघना के लुक के विषय में तो बता दे कि मैं किसी बॉलीवुड स्टार से कम नहीं दिखती और माता पिता के बॉलीवुड जगत से संबंध होने के बावजूद मेघना एक अदाकारा नहीं बल्कि एक लेखिका, एक निर्देशिका और एक फिल्म निर्माता के रूप में अपना पहचान रखती हैं. मेघना ने अपने करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं परंतु वह कभी हार नहीं मानती हैं. कई फिल्मों का निर्देशन करने के बावजूद उन्हें सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी, और जब मेघना अपनी फिल्म तलवार के साथ लौटी तब उन्हें सर्वश्रेष्ठ निर्देशन के लिए नामांकित किया गया था.

https://www.instagram.com/p/BvqSj36A9jc/?utm_source=ig_web_copy_link

बताते चलें कि मेघना ने फिल्म राजी का निर्देशन भी किया था जो बॉलीवुड की कुछ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल है और आज मेघना गुलजार को बेहतरीन निर्देशक के रूप में जाना जाता है. एसिड अटैक पर बनी फिल्म छापा जिसमें दीपिका पादुकोण नजर आई थी उस फिल्म का निर्देशन भी मेघना गुलजार नहीं किया था और मेघना की खूब तारीफ भी हुई थी.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *