एक ऐसा मुर्गा जो एक महीने में गटक जाता है हजारो की शराब,बड़े-बड़े शराबी भी है इसके आगे फ़ैल

शराब सेहत के लिए बेहद हानिकारक है। इंसानों को इससे दूर रहने की सलाह दी जाती है। जिसे इसकी आदत हो जाती है, उसे नशामुक्ति केंद्र ले जाया जाता है ताकि उसकी शराब की आदत को छुड़ाया जा सके। लेकिन क्या होगा अगर एक मुर्गे को इसकी लत लग जाए? जी हां, महाराष्ट्र में रहने वाले एक मुर्गे को शराब की इतनी लत है कि वह सुबह से शाम तक नशे में रहता है। अगर उसे शराब नहीं मिलती है, तो वह खाने-पीने से मना कर देता है।

मामला महाराष्ट्र के भंडारा जिले के पिपरी गांव का है. यहां रहने वाले एक किसान ने अपने मुर्गे को शराब का इतना आदी बना लिया है कि उसके दिन का कोई भी दिन बिना शराब के शुरू नहीं होता। किसान का नाम भाऊ कटोरे है। उन्होंने मुर्गी पालन शुरू कर दिया है। उनमें से एक को शराब की इतनी लत लग गई कि वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि आज तक मुर्गे के मालिक ने एक बूंद भी शराब नहीं पी है। लेकिन इस मुर्गे का एक भी दिन बिना शराब के नहीं गुजरता।

जिस दिन मुर्गे को शराब नहीं मिलती, वह अनाज नहीं खाता। ऐसे में इसके मालिक को अपने चिकन के लिए रोजाना शराब की दुकान से एक बोतल खरीदनी पड़ती है. भाऊ कटोरे के मुताबिक उनका मुर्गा हर महीने करीब दो हजार रुपये की शराब पीता है. मुर्गा भाऊ के परिवार के सदस्य जैसा हो गया है। ऐसे में जब वह मुर्गे को खाना खाते हुए नहीं देखता है तो मजबूरी में उसके लिए शराब लानी पड़ती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ समय पहले भाऊ कटोरे के खेत में कुछ मुर्गियों की तबीयत खराब हो गई थी। ऐसे में वह इलाज के लिए अपनी मुर्गियों को शराब पिलाने लगा। कुछ ही दिनों में सभी मुर्गियां ठीक हो गईं लेकिन इस मुर्गे की आदत नहीं छूटी। अब स्थिति यह है कि अगर उसे शराब नहीं मिलती है, तो वह खाना नहीं खाता है। इस वजह से भाऊ कटोरे को मजबूरी में उनके लिए एक बोतल खरीदनी पड़ रही है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *