LIC insurance Policy : महज 10 रुपए इन्वेस्ट करने पर मिलेंगे 17 लाख से ज्यादा रुपए, जानें पूरी स्कीम…

देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी पर देश के करोड़ों लोगों का भरोसा है। इस भरोसे का कारण एलआईसी की योजनाओं में सुरक्षित निवेश और मैच्योरिटी पर भारी रिटर्न भी है। अगर आपने अब तक किसी एलआईसी योजना में निवेश नहीं किया है तो हम आपको एक ऐसी योजना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें निवेश करके आप करोड़पति बन सकते हैं।

एलआईसी जीवन लाभ पॉलिसी आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकती है। एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी एक नॉन-लिंक्ड प्लान है। यानी यह शेयर बाजार पर निर्भर नहीं है। यही वजह है कि इस प्लान को सेफ भी माना जाता है। इस पॉलिसी में आप 233 रुपये प्रति माह यानी 8 रुपये प्रतिदिन से कम निवेश करके मैच्योरिटी पर 17 लाख रुपये प्राप्त कर सकते हैं। एलआईसी के मुताबिक इस योजना में निवेश की न्यूनतम उम्र सिर्फ 8 साल रखी गई है। यानी कोई भी नाबालिग भी इस पॉलिसी को ले सकता है. साथ ही निवेश की अधिकतम उम्र 59 साल है। यह पॉलिसी 16 से 25 साल की अवधि के लिए ली जा सकती है।

75 साल तक मिलेगा फायदा

एलआईसी का कहना है कि अगर कोई व्यक्ति 21 साल के लिए पॉलिसी की अवधि चुनता है, तो इसके लिए पॉलिसी लेते समय उसकी उम्र 54 साल से कम होनी चाहिए। वहीं, 25 वर्ष की पॉलिसी अवधि के लिए व्यक्ति की आयु सीमा 50 वर्ष है। पॉलिसी की मैच्योरिटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 75 वर्ष रखी गई है। दुर्भाग्य से, यदि पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसीधारक की मृत्यु हो जाती है, तो नॉमिनी को लाभ मिलता है। बोनस के साथ नॉमिनी को सम एश्योर्ड का भी लाभ मिलता है। इस योजना के अन्य लाभों में कर छूट शामिल है।

आवश्यक दस्तावेज़

पता सत्यापन दस्तावेज, केवाईसी दस्तावेज उदाहरण के लिए, पैन, आधार, आयकर रिटर्न से संबंधित जानकारी, उम्र का सबूत, पूरी तरह से भरा हुआ आवेदन पत्र, जरूरत पड़ने पर मेडिकल जांच, चिकित्सा का इतिहास

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *