बहन की शादी नही होने दूंगा.., जब शाहरुख खान ने मां को दिया था वचन

बॉलीवुड इंडस्ट्री के किंग खान कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता शाहरुख खान को कौन नहीं जानता है. वह फिल्मी दुनिया के सबसे चमकीले सितारों में से एक हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के बेहतरीन और सफल अभिनेताओं की लिस्ट में शाहरुख खान का नाम आता है। उन्होंने अपने शानदार अभिनय अंदाज से लाखों लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. शाहरुख खान को लोग “SRK” के नाम से भी जानते हैं। शाहरुख खान को लोग प्यार से बॉलीवुड के बादशाह, बॉलीवुड के बादशाह, किंग खान और रोमांस के बादशाह आदि नामों से बुलाते हैं।

शाहरुख खान ने अपने फिल्मी करियर में रोमांस, ड्रामा, कॉमेडी, एक्शन जैसी लगभग सभी विधाओं की फिल्मों में काम किया है और वह हर किरदार को बखूबी निभाना जानते हैं। शाहरुख खान के चाहने वालों की संख्या भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी ज्यादा है। अभिनेता ने अपने बेहतरीन अभिनय और कड़ी मेहनत से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल किया है। शाहरुख खान ने लाखों लोगों के दिलों में अपना घर बना लिया है। शाहरुख खान भले ही आज एक जाना-पहचाना नाम हैं, लेकिन यहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्हें अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा।

शाहरुख खान ने अपनी मेहनत के दम पर टीवी से बॉलीवुड तक का सफर तय किया है लेकिन उनके लिए यह रास्ता इतना आसान नहीं था। 15 साल की उम्र में शाहरुख खान ने अपने पिता को खो दिया था। पिता की मृ त्यु के कुछ वर्ष बाद ही उनके सिर पर माता का साया भी उत्तर गया था। ऐसी स्थिति में कोई भी टूट सकता है। इसी तरह के हालात शाहरुख खान के जीवन में भी आए। मां के साथ उसके सारे सपने टूट गए। मां के निधन के बाद शाहरुख खान पूरी तरह टूट चुके थे। वह अपनी मां फातिमा के बेहद करीब थे।

शाहरुख खान अपनी मां फातिमा के इतने करीब थे कि आप कह सकते हैं कि उनकी जिंदगी उन्हीं से शुरू हुई और उन्हीं पर खत्म हुई। एक इंटरव्यू के दौरान खुद शाहरुख खान ने कहा था कि अपनी मां को अस्पताल में देखकर वह अंदर से इतने टूट चुके थे और अंदर ही अंदर सिसक रहे थे। शाहरुख खान ने कहा था कि उन्होंने मौत को लेकर अपनी थ्योरी खुद बनाई है। वह सोचने लगा कि जिंदा रहते हुए किसी का काम अधूरा रह जाए तो उसकी मौत नहीं होती। यही सोचकर शाहरुख खान भी मां के सामने उल्टा कहने लगे।

शाहरुख खान ने इंटरव्यू के दौरान आगे बताया था कि उन्हें लगता था कि अगर वह अपनी मां को परेशान करेंगे तो उन्हें नहीं छोड़ेंगे। इसलिए मैंने अपनी मां से कहा- ”मैं दीदी की शादी नहीं होने दूंगा, खूब पीऊंगा, शराबी बन जाऊंगा.” शाहरुख खान को लगा कि अगर उनकी मां यह सब सुन लेंगी तो वे अपने बेटे को नहीं छोड़ेंगे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाया। शाहरुख खान की मां नहीं देख पाई बेटे की कामयाबी, शाहरुख खान को आज तक इस बात का मलाल

आपको बता दें कि शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। उन्होंने सीरियल फौजी से अपने अभिनय की शुरुआत की। शाहरुख ने जब एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था तो उन्होंने शायद ही कभी सोचा होगा कि वह कभी बॉलीवुड के बादशाह बनेंगे, लेकिन एक फकीर था जो शायद इसके बारे में जानता था, इसलिए उस फकीर ने शाहरुख खान के लिए ऐसा किया। भविष्यवाणी सच निकली और आज शाहरुख खान करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं। इसके साथ ही वह करोड़ों लोगों के दिलों पर भी राज करते हैं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *