ये है बॉलीवुड के वे 4 फेमस सितारे, इन्होंने सरकारी नौकरी छोड़कर बनाया इतिहास

हमारे इस भारतीय जगत में सरकारी नौकरी की अहमियत कितनी है यह तो हम सब जानते ही हैं, जिसकी एक बार सरकारी नौकरी हो जाए , वह मानो जैसे कि दोबारा जन्म लिया हो. और साथ ही हमारे घर वाले भी पढ़ाई भी सिर्फ सरकारी नौकरी लेने के इच्छा से ही पढ़ाते हैं. जिसके कारण बच्चों पर अपने गार्जियन का अक्षर दबाव बना रहता है. सरकारी नौकरी लेने का दबाव , एक ऐसा दबाव है जिससे परेशान हर कैटेगरी के बच्चे है चाहे वह कितने ही ऊंचे और बड़े खानदान से क्यों ना हो. लेकिन इसी बीच किसी की सरकारी नौकरी लग जाए और वह यह कहे मैं अपनी जॉब को छोड़ कर फिल्मी दुनिया में अपने कैरियर बनाना चाहता हूं. वैसे ही कुछ जानकारी आज हम अपने आर्टिकल के माध्यम से आपको देंगे.

जॉनी लीवर

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कॉमेडी के बादशाह कहे जाने वाले और 90 के दशक के कॉमेडियन जॉनी लीवर को तो हम सब जानते ही हैं जिन्होंने कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कर दिखाया, लेकिन बहुत कम लोग ही जानते हैं कि यह अभिनेता अपने देवी फिल्म करने से पहले एक सरकारी बस में टर्की नौकरी किया करते थे लेकिन एक्टिंग के प्रति लगाव के कारण आज वह हॉलीवुड फिल्म हिस्ट्री में राज करते हैं.

शिवाजी साटम

शायद ही कोई लोग शिवाजी साटम को उनकी असल नाम से जानते होंगे लेकिन सीआईडी के एसीपी प्रद्युमन को तो हम सब जानते, जिन्होंने इस शो में अपनी कलाकारी से नाम कमाया है. शिवाजी साटम ने कैरियर शुरुआत करने से पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में बतौर कैसियर के रूप में काम करते थे. जिसे उन्होंने छोड़कर बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने कैरियर बनाई.

अमरीश पुरी

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपना कैरियर एक विलेन के रूप में स्टार्ट करने वाले अमरीश पुरी जो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मोगेंबो के नाम से भी जाने जाते हैं. जो शुरुआती दिनों में भारतीय कर्मचारी राज्य बीमा निगम में काम किया करते थे. लेकिन बाद में उन्होंने इस प्रोफेशन को छोड़कर फिल्मी जगत में अपनी कैरियर बनाई और जहां उन्होंने खूब ज्यादा सफलता पाई और साथ ही लाखों फैंस के दिलों में राज किए.

रजनीकांत

साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड में भी काम करने वाले साउथ के सुपरस्टार हम सब जानते हैं और साथ ही यह भी जानते हैं कि उन्होंने फिल्मी दुनिया में अपने कैरियर बनाने के लिए बहुत मेहनत किया है. फिल्मी दुनिया में कैरियर शुरू करने से पहले रजनीकांत बेंगलुरु परिवहन सेवा के लिए बस कंडक्टर के रूप में भी काम किया है, बाद में जिसे उन्होंने छोड़कर फिल्मी दुनिया में अपने कैरियर बनाई, और आज साउथ में अन्ना के नाम से भी जाने जाते हैं.

About dp

Check Also

Top 6 Bhojpuri Songs : भोजपुरी की 6 गानों ने तोड़े सारे रिकॉर्ड , यूट्यूब पर मिले इतने व्यूज जिसे देख हर कोई हुआ हैरान

भोजपुरी आज जानी मानी फिल्म इंडस्ट्री बन चुकी है ! इस  इंडस्ट्री के एक्टर और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *