एयर इंडिया के बाद रत्न टाटा खरीदने वाले है ये सरकारी कंपनी

This government company is going to buy Ratan Tata after Air India: एयर इंडिया के बाद टाटा समूह एक और सरकारी कंपनी की बागडोर संभालने जा रहा है। टाटा स्टील के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) टीवी नरेंद्रन ने मंगलवार शाम को कहा कि कंपनी नीलाचल इस्पात निगम लिमिटेड (एनआईएनएल) का अधिग्रहण चालू तिमाही के अंत तक पूरा कर लेगी। एनआईएनएल का यह अधिग्रहण टाटा स्टील के लिए एक बड़ा उत्पाद परिसर बनाने की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है। एनआईएनएल चार सीपीएसई और ओडिशा सरकार के दो राज्य पीएसयू के बीच एक संयुक्त उद्यम है।

This government company is going to buy Ratan Tata after Air India-

नरेंद्रन ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “एनआईएनएल का अधिग्रहण चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में पूरा हो जाएगा और हम अपने उच्च मूल्य वाले खुदरा कारोबार के विस्तार को बढ़ावा देने के लिए इसमें तेजी लाएंगे।” 31 जनवरी को, एनआईएनएल ने ओडिशा स्थित स्टील निर्माता एनआईएनएल में 12,100 करोड़ रुपये में 93.71 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदने के लिए बोली जीतने की घोषणा की थी।

एनआईएनएल का कलिंगनगर, ओडिशा में 1.1 एमटी की क्षमता वाला एक एकीकृत इस्पात संयंत्र है। कंपनी को भारी नुकसान हो रहा है और प्लांट 30 मार्च, 2020 से बंद है। कंपनी पर पिछले साल 31 मार्च को ₹6,600 करोड़ से अधिक का भारी कर्ज और देनदारियां हैं, जिसमें प्रमोटरों (₹4,116 करोड़), बैंकों को भारी बकाया राशि शामिल है। ₹1,741 करोड़), अन्य लेनदार और कर्मचारी। 31 मार्च 2021 तक, कंपनी के पास ₹3,487 करोड़ की नकारात्मक संपत्ति थी और ₹4,228 करोड़ का संचित घाटा था।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *