सपना चौधरी राष्ट्रवादी सोच के सहारे राजनीति की दहलीज पर पांव रखने की तैयारी में?

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी जो कि आज के समय में इतनी फेमस है अगर उनका कोई नाम ले तो समझ जाता है कि किसकी बात की जा रही है! सपना चौधरी ने अपनी अदाओं से लाखों लोगों को अपना दीवाना बनाया हुआ! सोशल मीडिया पर भी उनकी फैन फॉलोइंग किसी बड़े सुपरस्टार से कम की नहीं है! वही सपना चौधरी और वीर साहू ने जब शादी रचाई थी तो किसी को भी मालूम नहीं चला था लेकिन जब दोनों के घर में नया मेहमान आ गया तब इस बात की जानकारी हुई कि सपना चौधरी और वीर साहू शादी कर चुके हैं वहीं उससे पहले तक दोनों के प्रेम संबंधों के बारे में बहुत कम लोगों को ही जानकारी थी!

संभव है कि दोनों के कुछ निकट लोग ही जानते रहे होंगे लेकिन आम जनता इससे अनभिज्ञ ही थी! वही बेटे के जन्म के बाद सपना चौधरी ने स्पष्ट किया है कि दोनों ने शादी कर कोई समारोह कार्यक्रम कोरोनावायरस को देखते हुए नहीं आयोजित किया था ऐसे भी बेटे के जन्म के बाद यह तो सबको मालूम चल गया है कि उनके आंगन में बेटे की किलकारी गूंज रही है लेकिन बेटे का नाम फिर भी था जनिक नहीं हुआ था अब जैसे उनका नाम सबके सामने आया है और उन्होंने अपने बेटे का नाम भारत के महान सम्राट यो द्धा पोरस के नाम पर रखा है!

ऐसे में सपना और वीर साहू ने 5 अक्टूबर को अपने बेटे की पहली वर्षगांठ पर जारी वीडियो में अपने बच्चों को दिखाया और इस वीडियो में सपना चौधरी और वीर साहू ही दिखाई देते हैं! वहीं दूसरी ओर यह वीडियो अपलोड होने के बाद देशभर में दक्षिणपंथी उसको वायरल भी करने लग गए इसका सबसे बड़ा कारण तो यह था कि करीना कपूर खान ने अपने बड़े बेटे का नाम तैमूर रखा और छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखा है!

जबकि भारतीय परंपरा के अनुसार देखा जाए तो करीना कपूर भी हरियाणा की रहने वाली है वही उनके पिता सैफ अली खान हरियाणा के पटौदी रियासत के नवाब हैं सपना चौधरी तो खैर हरियाणा की ही है सपना और वीर साहू ने अपने बेटे का नाम पोरस रखा और जिस अंदाज में उसको पेश किया है उसके कारण लोगों ने यहां तक कह दिया कि यह करीना कपूर खान को सॉलिड जवाब है!

वही hansi के रहने वाले वीर साहू एक सिंगर भी हैं और अभिनेता भी हरियाणा में बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं हिसार के एक जमीदार परिवार के वीर साहू 4 साल पहले अपने एल्बम रसूख वाला जाट से काफी चर्चा में आ गए थे और तब से हरियाणवी संगीत जगत में छाए हुए हैं!

भले ही किसी को मालूम ना रहा हो लेकिन वीर साहू और सपना चौधरी की छोटी सी लव स्टोरी बेटे के जन्म के लगभग 4 साल पहले से ही चल रही थी! इसी बीच 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने सपना चौधरी को उत्तर प्रदेश की मथुरा लोकसभा सीट से हेमा मालिनी के विरोध में चुनाव लड़ना चाहता और सपना चौधरी मान भी गई थी!

ऐसे में कांग्रेस वालों ने दावा किया था कि उन्होंने तत्कालीन उत्तर प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर के सामने कांग्रेस की सदस्यता ले ली है लेकिन कांग्रेस ने अपने नेता महेश पाठक को चुनाव के मैदान में उतार दिया था वही तो सपना चौधरी ने सफाई दी थी कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता नहीं ली थी यद्यपि उत्तर प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने सपना चौधरी का कांग्रेस सदस्यता फॉर्म सार्वजनिक कर दिया!

कांग्रेस का कहना था कि सपना चौधरी ने सदस्यता फार्म में अपनी उम्र 23 साल की थी वही लोकसभा चुनाव में लड़ने के लिए 25 साल की उम्र होना आवश्यक है इसलिए उनको टिकट नहीं दिया गया है कांग्रेस जिस समय सपना चौधरी को लेकर वार्ड प्रतिवाद चल रही थी उस समय दिल्ली से सांसद को भोजपुरी सुपरस्टार मनोज तिवारी ने सपना चौधरी को बीजेपी के साथ आने के लिए मना लिया था!

भले ही सपना चौधरी ने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता नहीं ली थी लेकिन उन्होंने कई बीजेपी प्रत्याशियों का प्रचार किया था तीनों के विरोध में जब आंदो लन शुरू हुआ था तो उनके पति वीर साहू भी धर ना स्थल पर पहुंचे थे, ऐसे में किसानों को समर्थन दिया था, दो बार उन्होंने वहां से लाइव वीडियो भी जारी किए लेकिन बाद में वह दूर हो गए थे यह कोरोना वायरस की पहली लहर का दौर था!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *