उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में हुई भीषण सड़क दुर्घटना, अब तक 14 लोगों की मौत एवं कई घायल, लोगों ने सुनाई आपबीती

A horrific road accident in Barabanki: कुछ घंटे पहले उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki) में दिल्ली से बहराइच जा रही बस और दूसरी ओर से आ रहे ट्रक में आमने-सामने की टक्कर (Road Accident) हो गई. बता दें कि अब तक इस दुर्घटना में 14 लोगों की मौत हो चुकी है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक घटना में करीब 30 यात्री गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं. कई यात्रियों को ट्रामा सेंटर लखनऊ (Lucknow) रेफर किया गया है. हादसे के घायलों की जानकारी के लिए कंट्रोल रूम का नंबर 9454417464 जारी किया गया है. इस नंबर पर हादसे से जुड़ी जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

जानकारी के अनुसार, यह हादसा बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र अंतर्गत बबुरिया गांव में आज सुबह करीब 5:30 बजे हुआ. दिल्ली से बहराइच जा रही टूरिस्ट बस जैसे ही देवा कोतवाली क्षेत्र में किसान पथ पर बबुरिया गांव के पास पहुंची, सामने से आ रही एक ट्रक से टकरा गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि बस और ट्रक दोनों के परखच्चे उड़ गए.

यह हादसा छुट्टा जानवरों के अचानक बस के सामने आने के चलते हुआ है. वहीं दुर्घटना की सूचना पाते ही भारी संख्या में पुलिस बल और प्रशासन मौके पर पहुंचा. बस और ट्रक को काटकर घायलों को निकाला गया. सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया जहां पर डॉक्टरों ने 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया.

वहीं दूसरी और, हादसे में घायलों का कहना है कि इस वक्त के हादसा हुआ, वह लोग नींद में थे. तभी अचानक ट्रक ने जोरदार टक्कर हुई और मौके पर चीख-पुकार मच गई. घायलों में ज्यादातर लोग दिल्ली में मजदूरी करते थे और गोंडा-बहराइच के निवासी थे. कई लोगों ने हादसे की दर्दनाक दास्तां बयां की है उसने सभी को हिला कर रख दिया है.

इस मामले पर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने इस हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार कराने और प्रभावित लोगों को हर संभव मदद और राहत प्रदान करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने मृतकों के लिए दो लाख और घायलों के लिए 50 हजार के मुआवजे की घोषणा भी की है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *