2015 से तैनात हेड कांस्टेबल पर अमिताभ बच्चन ने किए करोड़ों खर्च, जाने कौन है

Amitabh Bachchan spent crores on the head constable: कई साल तक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) के बॉडीगार्ड रहे मुंबई पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल जितेंद्र शिंदे का पुलिस (Police) कमिश्नर हेमंत नगराले ने तबादला कर दिया है. उन पर आरोप है कि जितेंद्र को अमिताभ बच्चन सालाना 1.5 करोड़ रुपए तनख्वाह देते थे. इस जानकारी के मिलने के बाद जितेंद्र के खिलाफ विभागीय जांच का आदेश भी दिया गया है।

बता दें कि जितेंद्र शिंदे 2015 से अमिताभ के लिए काम कर रहे थे. वही चर्चा यह भी है कि वे अपनी प्राइवेट सुरक्षा एजेंसी भी चला रहे थे. इस बात की जानकारी महकमे के कुछ लोगों को हुई और मामला मुंबई पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा.

गौरतलब है कि 4 साल से ज्यादा नहीं रह सकते एक पुलिस स्टेशन में मुंबई पुलिस के कमिश्नर का पद ग्रहण करने के बाद पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने फरमान जारी किया था कि कोई भी व्यक्ति एक पद पर, एक पुलिस स्टेशन में चार साल से अधिक समय तक नहीं रह सकता है. इस पर विभाग का कहना है कि इसी नियम के तहत शिंदे का तबादला डीबी मार्ग पुलिस स्टेशन में कर दिया गया. पेमेंट के भुगतान को लेकर अमिताभ बच्चन के अकाउंट डिपार्टमेंट से भी जानकारी मांगी जा सकती है।

हर महीने 12 लाख रुपए लेते थे जितेंद्र

शिंदे हमेशा अमिताभ बच्चन के साथ परछाईं की तरह नजर आते थे.कुछ समय पहले अचानक उनकी सैलरी को लेकर सोशल मीडिया में चर्चा शुरू हुई और यह कहा जाने लगा कि शिंदे की सैलरी किसी बड़ी MNC के CEO से भी ज्यादा है. चर्चा यह शुरू हुई कि शिंदे हर महीने तकरीबन 12 लाख रुपए अमिताभ से लेते थे, इसके अलावा उन्हें सरकारी सैलरी भी मिलती थी.

हालांकि, इतने ज्यादा पैसे लेने के पीछे की वजह यह थी कि वे बच्चन परिवार को अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी भी देते थे. शिंदे ने जाने-माने अमेरिकी अभिनेता और निर्माता एलिजा वुड को भारत आने पर सुरक्षा प्रदान की थी.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *