अभी अभी: काबुल एयरपोर्ट से 150 के करीब भारतीयों को बंधक बना लिया गया है,PM मोदी और अजित डोभाल आये एक्शन में?

अफगानिस्तान में एक बार फिर से तालिबान का आधिपत्य हो जाने के बाद भारत की ओर से बस सबसे पहले तो अपने नागरिकों को सुरक्षित अपने देश में वापस लाना ही पहला मोटिव है उसके बाद ही कोई ना कोई डिसीजन लिया जाएगा! ऐसे में भारत में पूरा विपक्ष इस समय बस यही बात कर रहा है कि भारत की सरकार ने तालिबान में फंसे हुए भारतीय नागरिकों के लिए क्या उचित कदम उठाए हैं!

वहीं दूसरी ओर सरकार का यह कहना है कि अफगानिस्तान में फंसे हुए भारतीय नागरिकों को वापस सुरक्षित लेकर आना ही पहला कदम होगा! लेकिन वही अब भारतीय नागरिकों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ गई है कि काबुल एयरपोर्ट से 150 के करीब भारतीय नागरिकों को बंधक बना लिया गया!

https://twitter.com/humlogindia/status/1428980331852431364

वही आपको बता दें कि अफगानिस्तान में भारतीयों को सुरक्षित निकालने का अभियान जारी है इस बीच इन तक की खबर यह रही है कि काबुल एयरपोर्ट से बाहर इंतजार कर रहे 150 भारतीयों को जबरन अपने साथ तालिबानी ले गए हैं! इसके साथ 70 अफगानी सिखों को भी साथ ले गए हैं जो कि गुरुद्वारा पहुंच चुके हैं लेकिन 150 भारतीयों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल रही है!

हालांकि तालिबान की ओर से यह भी दावा किया गया है कि उसने इन भारतीयों का अप हरण नहीं किया है बल्कि काबुल एयरपोर्ट में ही सुरक्षित स्थान पर ले गए हैं वहीं स्थानीय मीडिया के लोग इसे अप रहण करार दे दिया है! वही बता दे कि अभी तक भारत सरकार की ओर से इस बारे में कोई बयान सामने नहीं आया है यह साफ नहीं हो पाया है कि इन लोगों को बंधक बनाया गया है या उन्हें काबूल से निकालने की कवायद है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *