जम्मू-कश्मीर में होने वाला है कुछ बड़ा,अमित शाह करेंगे जम्मू-कश्मीर का दौरा।

एक तरफ तो देश के अंदर लखीमपुर खीरी का मामला चल रहा है और दूसरी और अब जम्मू कश्मीर से लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है! दरअसल जम्मू कश्मीर के पुलिस ने एक बड़ा बयान दिया! उन्होंने इस हफ्ते हम लो की एक सृंखला के बीच कहा है कि इस साल जो कश्मीर में अब तक 28 नागरिक मा रे गए हैं तो वहीं कश्मीर में मंगलवार से अब तक 7 नागरिकों की मौ त हो चुकी है!

महानिदेशक विजय कुमार ने अपने इस बयान में कहा है कि इन 28 में से पांच व्यक्ति स्थानीय हिंदू अथवा सिख समुदाय और दोगे स्थानीय हिंदू मजदूर थे! विजय कुमार ने यही बताया है कि यह वार दाते आतं कवादियों और विशेष रूप से उनके सरगनों की ह त्या के कारण हुई हताशा का परिणाम थी जो घाटी में उनके समर्थकों को खत्म करने और कानून व्यवस्था के लिए प्रभाव रखरखाव के कारण लगातार जारी है!

उन्होंने आगे भी यह कहा है कि आतं कवादियों के संस्कारों ने अब रणनीति को बदल लिया है और नि हत्थे पुलिसकर्मियों नागरिक को राजनेताओं और अब एक महिला समेत अल्प संख्यक समुदाय के लोगों को निशाना बनाना शुरू कर दिया!

पहचान करने में जुटी पुलिस

वही विजय कुमार ने यही बताया है कि ऐसे सभी मामलों में आतं कवादी पि स्तौल का इस्तेमाल करते रहे हैं यह स्वीकृति नई भर्ती के गए आतं कियों या उन लोगों की ओर से किए जाते हैं जो आतं कियों के रैंक में शामिल होने वाले हैं! कुछ मामलों में अजी डब्लू सीधे तौर पर शामिल पाए गए! विजय कुमार ने यह भी कहा है कि पुलिस कड़ी मेहनत कर रही हैं और इसमें शामिल आतं कियों की पहचान कर रही है उन्होंने कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने का वादा किया है!

अमित शाह जाएंगे कश्मीर

वही साथ ही उन्होंने कहा है कि हमें कई प्रकार की लीड मिली है और हम उन पर कार्य भी कर रहे हैं हम सुरक्षा बलों के साथ अभियान भी शुरू कर रहे हैं और हम आम जनता विशेषकर अल्प संख्यक समुदाय से अपील करते हैं कि वह घबराये नहीं हम शांति और सुरक्षित माहौल बनाए हुए हैं और आगे भी करते रहेंगे! वही इस बीच सूत्रों से खबर के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह 20 और 23 अक्टूबर को श्रीनगर और जम्मू कश्मीर का दौरा कर सकते हैं इस दौरान वह सरकारी कार्यक्रमों में शरीक होने के साथ-साथ लोगों से मुलाकात भी कर सकते हैं!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *