इन राशि वालो पर बरसेगी शनि देव की किर्पया,बदल जाएगी किस्मत जाने कौन-कौंन राशि वाले है वो भाग्यशाली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अप्रैल 2022 का महीना बेहद खास है। नवरात्रि इस महीने हिंदू धर्म का प्रमुख त्योहार है, इसके साथ ही अप्रैल के महीने में कई ग्रहों के राशि परिवर्तन होने जा रहे हैं। अप्रैल के महीने में कर्म दाता शनि देव भी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। शनि के राशि परिवर्तन से पिछले ढाई साल से विभिन्न प्रकार की समस्याओं से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।

शनि राशि परिवर्तन 2022:

शनि देव का राशि परिवर्तन यानि शनि का गोचर कई मामलों में कुछ राशियों के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है, वर्तमान में शनि मकर राशि में और शनि लगभग ढाई साल से मकर राशि में गोचर कर रहे हैं।

क्योंकि खगोल विज्ञान और ज्योतिष के अनुसार सौरमंडल में मौजूद सभी ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में घूमते रहते हैं। इनमें से शनि सबसे धीमी गति से घूमने वाला ग्रह है। वहीं शनि 29 अप्रैल 2022 को सुबह 09:57 बजे कुंभ राशि में गोचर करेंगे।

शनि की साढ़े साती और ढैय्या:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस समय मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैया चल रही है। जबकि साढ़े साती तीन राशियों धनु, मकर और कुंभ में चल रही है। 29 अप्रैल को शनि के राशि परिवर्तन से कुछ राशियों को मिल सकती है राहत, आइए जानते हैं-

बन सकते हैं उनके बुरे काम:

प्रयागराज के ज्योतिषी प्रणव ओझा के अनुसार शनि के कुम्भ में प्रवेश करते ही धनु राशि के जातकों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। साढ़े सात साल के बाद धनु राशि के जातक शनि की इस दशा से मुक्त हो जाएंगे, क्योंकि वे लंबे समय से इस दशा में थे। 29 अप्रैल के बाद इस राशि के लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है। शनि के राशि परिवर्तन के कारण धनु राशि के जातकों को धन, स्वास्थ्य, नौकरी, शिक्षा आदि से जुड़े कार्यों में आने वाली बाधाओं को दूर करने की उम्मीद है।

ढैया से आजादी :

ज्योतिषाचार्य के अनुसार शनि के कुम्भ में प्रवेश करते ही मिथुन और तुला राशि के जातकों को शनि की पीड़ा से मुक्ति मिल जाएगी। पिछले ढाई साल से परेशानी से जूझ रहे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है, साथ ही धन लाभ होगा और आय में वृद्धि के संकेत हैं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *