भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की सैलरी है 1.25 करोड़ रुपए महीने, जबकी पत्नी नीता की सैलरी सुन उड़ जाएंगे होश

मुकेश अंबानी देश और दुनिया के जाने-माने उद्योगपति हैं। वह रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के अध्यक्ष हैं। आरआईएल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। रविवार को आए आंकड़ों के मुताबिक पिछले हफ्ते रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड का बाजार मूल्यांकन 69,503.71 करोड़ रुपये उछलकर 17,17,265.94 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. ये हैं रिलायंस इंडस्ट्रीज के आंकड़े। क्या आपने कभी सोचा है कि रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी की खुद की सैलरी कितनी होगी या उनकी पत्नी नीता अंबानी की सैलरी कितनी होगी? आइए जानते हैं।

2020-21 के दौरान वेतन नहीं लिया गया

सबसे अमीर भारतीय मुकेश अंबानी ने 31 मार्च 2021 को समाप्त वित्तीय वर्ष (2020-21) में अपनी प्रमुख फर्म रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड से कोई वेतन नहीं लिया। उन्होंने व्यवसाय और अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाले कोरोनावायरस महामारी के कारण स्वेच्छा से अपना वेतन छोड़ दिया था। इस बात की जानकारी खुद रिलायंस ने पिछले साल अपनी सालाना रिपोर्ट में दी थी। कंपनी को बताया गया कि वित्त वर्ष 2020-21 के लिए मुकेश अंबानी का पारिश्रमिक “शून्य” था।

2019-20 में 15 करोड़/वर्ष का वेतन लिया गया

मुकेश अंबानी को वित्तीय वर्ष 2019-20 में कंपनी की ओर से 15 करोड़ रुपये का वेतन मिला था। वह वित्तीय वर्ष 2008-09 से 15 करोड़ रुपये का वार्षिक वेतन प्राप्त कर रहे हैं। उसके बाद से उन्होंने अपना वेतन नहीं बढ़ाया। अगर महीने दर महीने देखा जाए तो यह लगभग 1.25 करोड़ रुपये प्रति माह वेतन है। इसमें उनका वेतन, अनुलाभ, भत्ते और कमीशन शामिल हैं। वहीं उनकी पत्नी नीता अंबानी भी कंपनी से सैलरी लेती हैं।

नीता अंबानी सैलरी

मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के बोर्ड में गैर-कार्यकारी निदेशक हैं। वित्त वर्ष 2020-21 में उन्होंने आठ लाख रुपए सिटिंग फीस ली है। इतना ही नहीं उन्हें कमीशन के तौर पर 1.65 करोड़ रुपये भी मिले।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *