इस व्यक्ति की ‘The Kashmir files’ फ़िल्म बनाने वाले प्रड्यूसर को चेतावनी भुगतना पड़ेगा खामियाजा, जाने क्यों

निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म The Kashmir files इन दिनों काफी ज्यादा सुर्खियों में बनी हुई है लोग इस पर अलग-अलग पर प्रतिक्रिया भी जाहिर कर रहे हैं वहीं इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा बातचीत भी हो रही है और लोग दो हिस्सों में बैठे हुए भी दिखाई दे रहे हैं!

ऐसे में अब गीतकार मनोज मुंतशिर ने इस फिल्म पर भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर दी है! उनका कहना है कि इस फिल्म पर चुप रहना गलत होगा इसलिए अब वह बोल रहे हैं! उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह कहा है कि फिल्म बनाने का खामियाजा विवेक अग्निहोत्री भुगत रहे हैं! बदकिस्मती से इसकी भरपाई उनको किसी ना किसी रूप में फिल्म इंडस्ट्री में ही पड़ जाएगी!

दरअसल गीतकार ने दैनिक भास्कर को एक इंटरव्यू दिया है जिसमें कहा है कि 1984 में सिखों के साथ हुए मामले में लोगों को कहानियां नजर नहीं आए हैं 90 की बात है कश्मीर में डेढ़ लाख कश्मीरी हिंदू जिन्हें कश्मीरी पंडित भी कहा जाता है विस्थापित कर दिए गए दिल्ली की सरकार सोती रही ऐसे में एक फिल्म बनी भी तो कुछ साल के बाद जो लोग इस त्रासदी से गुजरे थे इस फिल्म को देखकर महल लोग भी चीख पड़े रो पड़े बोली यह क्या है आपने तो सेनेटाइज ही कर दिया सब कुछ यह तो आपने वही ढोल पीटना चालू कर दिया हिंदू मुस्लिम भाई भाई!

वही मनोज आगे कहते हैं कि ट्रबल्ड हिस्ट्री को सेट किए बिना दोस्ती नहीं हो सकती है हमारे और आपके बीच अगर कोई इतिहास रहा है जहां भी कुछ समस्या नहीं है उस पर बात करेंगे तब आगे बढ़ पाएंगे आप बात ही नहीं करना चाहते आप मिट्टी डालना चाहते हैं और मिट्टी नहीं डाली जा सकती विवेक रंजन अग्निहोत्री को प्रणाम जो उन्होंने यह कहानी दिखाई है यह कहानी बनाने का खामियाजा वह भुगत रहे हैं!

वही आगे कहते हैं कि मेरे मित्र हैं मैं भी जानता हूं ऐसा नहीं है कि उन्होंने यह फिल्म किसी शोहरत या ख्याति के लिए बनाई है उन्होंने एक कहानी के कहने के लिए यह फिल्म बनाई है लेकिन इसका खामियाजा भुगत रहे हैं इसका अंजाम है जो भरपाई है उसे किसी ना किसी रूप से फिल्म इंडस्ट्री के अंदर ही करनी पड़ेगी परंतु वह दूर है वह कह रहे हैं कि आने वाले समय में ऐसी कई सारी कहानियां लेकर आएंगे पहले इन चीजों को कहने से डरते थे आज सीना ठोक कर कहते हैं!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *