तीसरी बार बंगाल को बांटने की साजिश, अशांत कश्मीर नहीं बनने देंगे बंगाल को: अद्वैत चरण दत्त

पश्चिम बंगाल में इस समय जैसे हालात चल रहे हैं उसको लेकर और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख अद्वैत चरण दत्त ने बड़ी प्रतिक्रिया जाहिर किए हैं! उनका कहना है कि पश्चिम बंगाल को अशांत कश्मीर बनाने का समुचित षड्यंत्र चल रहा है जिसको समाज की जागरूकता एवं उसके प्रतिकार की बदौलत है सफल नहीं होने दिया जाएगा! सुनियोजित तरीके से ग्रेटर बंगाल की बात हो रही है!

उनका कहना है कि रोहिंग्या मुसलमानों के नाम पर कट्टरपंथी घुसपैठियों को बताने का खेल खेला जा रहा है देश की सीमाओं के किनारे बसे इलाकों के अंदर जनसंख्या घनत्व बदलने की कोशिश की जा रही हैं! खेला होवे के नारे के माध्यम से पहले से ही जिहादी शक्तियों को बढ़ावा दिया जा रहा था इसकी परिणीति हमें राज्य विधानसभा चुनाव से ही सुनियोजित हिंसा के रूप में देखने को मिल रहे हैं! बता दे यह राष्ट्र सेविका समिति के सेव बंगाल फोरम के द्वारा आयोजित सेमिनार को संबोधित कर रहे थे!

वहीं उन्होंने स्वतंत्रता पूर्व ब्रिटिश सरकार के द्वारा 1905 में बंगाल के विभाजन एवं वर्ष 1946 में कोलकाता में हिंसा का जिक्र करते हुए कहा है कि अब तीसरी बार बंगाल को अस्थिर करने और बांटने की साजिश रची जा रही है! पश्चिम बंगाल से ही आने वाले चरण दत्त ने वहां की जिलेवार भयानक तस्वीर का जिक्र करते हुए कहा है कि सुदूर जिलों और गांव की बात अलग राज्य की राजधानी कोलकाता भी सुनियोजित राजनीतिक हिंसा से अछूती नहीं रही है!

इसके अंदर अनुसूचित जाति एवं जनजाति को सर्वाधिक निशाना बनाया जा रहा है यह हुगली सुंदरवन कूचबिहार बीरभूम एवं उत्तर 24 परगना समेत राज्य के सात आठ जिलों के अंदर हिंसा के अधिक मामले सामने आए हैं! माहौल ऐसा आ गया है कि 3000 से राज्य को छोड़ पलायन करने पर मजबूर हो गए हैं! उन्होंने यह भी कहा है कि अब हम सब की कोशिश सब को घर वापस लाने और न्याय दिलाने की करेंगे इसके लिए समिति का गठन की गई है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *