जिस तरह बांग्लादेश आजाद करवाया उसी तरीके से बलूचिस्तान आजाद करवा दे भारत, लगाई गुहार

बलोच नेशनल मूवमेंट (BNM) की वीडियो इकाई और उससे जुड़े हुए संगठनों ने भी भारत की सरकार से पाकिस्तान के अत्याचारों के खिलाफ आवाज उठानी शुरू कर दी है! संगठन ने बलूचिस्तान की आजाद आंदोलन को सहयोग देने का आह्वान भी कर दिया है! लंदन के अंदर बुधवार को बलोच शहीद दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में बलोच नेशनल मूवमेंट के सदस्यों और वर्ल्ड सिंधी कांग्रेस और बलूच स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन आजाद जैसे समूहों ने बलूचिस्तान की आजादी की लड़ाई में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि दी है!

वही कार्यकर्ताओं ने ब्रिटेन की सरकार को संसाधन समृद्ध बलूचिस्तान में मानव अधिकारों के उन दोनों पर उसकी छुट्टी पर भी पाखंडी बता दिया है! बलोच नेशनल मूवमेंट के विदेशी मामलों के प्रवक्ता हम्माल हैदर का कहना है कि पाकिस्तान के सुरक्षा बलों ने पिछले दो दशकों 20,000 से अधिक मनोज लोगों को अगवा किया और उनकी हत्या करवा दी हैं! भारत सरकार को हमारा संदेश यह है कि उसे पाकिस्तान के सुरक्षा बलों के अत्याचारों के खिलाफ अपनी आवाज को उठाना चाहिए!

महीनों में बांग्लादेश की आजादी में भारत के योगदान को याद करते हुए भी बलूचिस्तान के लिए भी वही मांग को दोहराया है! उन्होंने कहा है कि भारत ने बांग्लादेश को आजाद कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और अब उसे आगे आना चाहिए और पाकिस्तानी से आजादी हासिल करने में हमारे आंदोलन का समर्थन देना चाहिए! पाकिस्तान लगातार इस्लामी आतंकवादी को पाल रखा है और पूरे क्षेत्र को अस्तीर कर रहा है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *