इस पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी बनी सेना में मेजर खुद बेटी के कंधों पर लगाये अशोक चक्र।

पूर्व केंद्रीय शिक्षा मंत्री की बेटी और बीजेपी सांसद डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक की बेटी श्रेयसी निशंक सेना में मेजर बन गई हैं. मंगलवार को महिला दिवस के मौके पर बीजेपी सांसद ने ट्विटर के जरिए यह जानकारी साझा की. रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट किया कि, आज का दिन मेरे लिए अपार गर्व और गर्व से अभिभूत होने का है। बीजेपी सांसद ने अपनी बेटी के साथ अपनी तस्वीर भी शेयर की है.

46 साल की उम्र में Raveena Tandon बन गई नानी,बेटी केवल 11 साल छोटी है रवीना से।

डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने महिला दिवस की बधाई देते हुए ट्वीट कर लिखा, दोस्तों! आज का दिन मेरे लिए अपार गर्व और गर्व से भरा हुआ है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस होने के साथ, बेटी श्रेयसी निशंक को भारतीय सेना में मेजर के पद पर पदोन्नत किया गया है। इस अवसर पर डॉ. निशंक सेना छावनी, नई दिल्ली पहुंचे और मेजर के पद पर पदोन्नति के रूप में श्रेयसी के कंधों पर अशोक का चिन्ह रखा।

रमेश पोखरियाल ने लिखा कि देवभूमि उत्तराखंड वीर-प्रसूता भूमि है। यहां औसतन प्रत्येक परिवार का एक व्यक्ति सेना में शामिल होता है और राष्ट्र को अपनी सेवाएं देता है। मुझे बेहद खुशी है कि मेरी बेटी ने देवभूमि की इस स्वर्णिम और गौरवपूर्ण परंपरा को आगे बढ़ाया है। हमारी बेटियां जीवन के हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े होकर समाज और राष्ट्र को आगे ले जा रही हैं।

भाजपा सांसद ने आगे लिखा कि, मैं देवभूमि उत्तराखंड समेत देश की सभी बेटियों से आह्वान करता हूं कि वे देश की सेना के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी करियर के रूप में चुनें और खुद को, अपने समाज और अपने देश को दें. गौरवान्वित करने का कार्य करें। पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार के सांसद डॉ. निशंक की बेटी डॉ श्रेयशी पोखरियाल सेना चिकित्सा कोर में अधिकारी के रूप में शामिल हुई थीं।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *