लड़की ने बदला अपना लिंग,लड़की के साथ कि शादी,जाने माया से राजबीर बने लड़के की कहानी।

जेंडर डिस्फोरिया एक ऐसी बीमारी है जिसमें एक लड़की के लड़के को लगने लगता है कि वह वास्तव में वह नहीं है जो उसे ऊपर ने बनाया है। यानी उनके शरीर के अंदर जो गुण हैं वो उनकी बनावट से बिल्कुल अलग हैं. वैसे तो बहुत कम लोग होते हैं जो अपने परिवार के साथ इस समस्या को साझा करने की हिम्मत करते हैं, लेकिन माया से राजनेता बनी राजबीर एक ऐसी शख्सियत हैं। जिसने इस बीमारी को ठीक करने की हिम्मत जुटाई, लेकिन उसके साथ काम करने वाली लड़की से लिंग बदल कर प्रेम विवाह कर लिया।

दरअसल माया जेंडर डिस्फोरिया बीमारी से जूझ रही थीं। जिसमें माया को लगने लगा था कि भगवान ने उसे लड़की बनाया है। लेकिन उनमें लड़कियों जैसा कोई गुण नहीं है। फिर भी, उसने 22 साल तक एक लड़की के रूप में अपना जीवन बिताया। लेकिन 25 साल की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते माया ने लिंग परिवर्तन का इलाज कराना शुरू कर दिया और 3 साल के सफल इलाज के बाद उन्हें सफलता मिली और माया ने अपना नाम बदलकर राजवीर कर लिया।

लिंग परिवर्तन के बाद राजबीर ने एक स्कूल में कला शिक्षक के रूप में काम करना शुरू किया। जहां उनकी मुलाकात एक शिक्षिका हेमलता से हुई। राजबीर ने बताया कि उनकी मुलाकात इतनी जल्दी प्यार में बदल गई कि पता ही नहीं चला। हालांकि शादी से पहले राजवीर ने हेमलता को अपनी माया से राजबीर बनने की पूरी कहानी बता दी थी और हेमलता ने न केवल उसे कबूल किया, बल्कि वह राजबीर से बहुत खुश है, हेमलता बताती है कि वह लगभग 3 साल पहले राजबीर से मिली थी। स्कूल में हुआ।

जहां हम दोनों एक साथ पढ़ाते थे। राजबीर एक कला शिक्षक थे और वह एक विषय था। उस समय मैं राजबीर के पिछले जीवन के बारे में नहीं जानता था, लेकिन एक दिन खुद राजबीर ने मुझसे कहा कि उसने लिंग परिवर्तन किया है, लेकिन मुझे विश्वास नहीं हो रहा था और मैं बहुत हैरान था, क्योंकि मुझे लगा कि क्या ऐसा भी होता है? हेमलता आगे कहती हैं कि वह बहुत खुशकिस्मत हैं कि उन्हें राज जैसा पति मिला है। आपको बता दें कि राजबीर एक सफल ब्लॉगर होने के साथ-साथ एक मशहूर पेंटर भी हैं, जो एक बार कुछ देख लेता है तो उसे कैनवास पर उकेर देता है। राजबीर की इस कला को भारत के साथ-साथ विदेशों में भी काफी पसंद किया जाता है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *