Mukesh Ambani के लिए साल 2022 पड़ा महंगा,JIO को लेकर आई बुरी खबर

Reliance Jio को बड़ा झटका लगा है। ट्राई की नई रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो के ग्राहकों में कमी आई है लेकिन भारती एयरटेल और बीएसएनएल को फायदा हुआ है। ट्राई ने दिसंबर 2021 के आंकड़े जारी किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो को करीब 1.25 करोड़ ग्राहकों का नुकसान हुआ है। हालांकि, अभी भी जियो की बाजार हिस्सेदारी सबसे ज्यादा 36 फीसदी है। इसके बाद एयरटेल 30.81 फीसदी मार्केट शेयर के साथ दूसरे नंबर पर है। जब करीना कपूर Saif Ali Khan के साथ नहीं इस व्यक्ति की बनाना चाहती थी पत्नी, मां की जिद से दो बच्चों के पिता से..

ट्राई की रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वीआई को भी नुकसान हुआ है। वीआई ने 1.6 मिलियन उपयोगकर्ता खो दिए हैं। दिसंबर महीने में भारती एयरटेल को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। इसने 4.5 लाख ग्राहक जोड़े हैं। दिसंबर के महीने में बीएसएनएल को भी फायदा हुआ है। दिसंबर में एयरटेल के पास सबसे अधिक सक्रिय वायरलेस ग्राहक (वीएलआर ग्राहक) थे, जबकि बीएसएनएल और एमटीएनएल के पास सबसे कम वीएलआर ग्राहक थे।

जियो इस मामले में 87.64 फीसदी एक्टिव वायरलेस सब्सक्रिप्शन के साथ दूसरे नंबर पर रहा। टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, रिलायंस जियो अपने निष्क्रिय ग्राहकों को हटाने पर काम कर रही है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि नवंबर में प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के कारण कम आय वाले उपयोगकर्ता बीएसएनएल में स्विच कर रहे थे। एयरटेल मार्केट शेयर के हिसाब से दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। इसके एक्टिव वायरलेस सब्सक्राइबर 98.01 प्रतिशत हैं। तीसरे स्थान पर 86.42% सक्रिय वायरलेस ग्राहकों के साथ 23% बाजार हिस्सेदारी के साथ वीआई है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *