दुनिया के सबसे बड़े अमीर व्यक्ति Elon Musk ने कर दिया एक और बड़ा कांड, दान कर दिया अपनी संपत्ति का बड़ा हिस्सा….

दुनिया के सबसे बड़े अमीर एलन मस्क ने पिछले साल नवंबर में अपनी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के कुल 5,044,000 शेयर दान में दिए थे। उन्होंने ये शेयर 19 से 29 नवंबर के बीच दान किए थे। टेस्ला दुनिया की सबसे मूल्यवान ऑटो कंपनी है और उस समय कंपनी के शेयर की कीमत 5.74 अरब डॉलर है। कंपनी ने यह जानकारी यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन को दी है। हालांकि यह नहीं बताया गया है कि यह रकम किस संस्था को दी गई है। Today Gold Price : सोना हुआ सस्ता चांदी में आई तेजी, सोना पहुंचा अपने उच्चतम भाव पर, जानिए क्या भाव है

पिछले साल के अंत में 16.4 अरब डॉलर के शेयर बेचे

मस्क ने पिछले साल के अंत में 16.4 अरब डॉलर के शेयर बेचे थे। इसके लिए उन्होंने ट्विटर पर एक पोल भी किया और अपने फॉलोअर्स से पूछा कि क्या उन्हें टेस्ला में 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचनी चाहिए या नहीं। यह भी कहा गया कि इस पोल का जो भी नतीजा हो, उन्हें शेयर बेचने पड़ रहे हैं. मस्क ने पिछले साल कहा था कि उन्हें 2021 में 11 अरब डॉलर से ज्यादा का टैक्स देना होगा।

कस्तूरी दुनिया के सबसे अमीर आदमी

जानकारों का कहना है कि मस्क अगर टेस्ला के शेयर गिफ्ट करते हैं तो उन्हें इससे टैक्स बेनिफिट मिल सकता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि धर्मार्थ संगठनों को दिया गया दान पूंजीगत लाभ कर के अधीन नहीं है। मस्क ने 2001 में मस्क फाउंडेशन की स्थापना की, जिसके पास 200 मिलियन डॉलर से अधिक की संपत्ति है। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार मस्क दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं और उनकी कुल संपत्ति 227 बिलियन डॉलर है।

Elon Musk  के बारे में

एलोन मस्क काम के आदी हैं। टेस्ला मॉडल 3 को तैयार करते हुए उन्होंने कहा कि वह सप्ताह में 120 घंटे काम करते हैं। उन्होंने कहा कि वह काम करते-करते थकते नहीं हैं, लेकिन उन्हें इसमें मजा आता है। मस्क एक अमेरिकी उद्यमी के रूप में पहचान रखते हैं। उनका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। मस्क की मां कनाडा मूल की हैं और पिता दक्षिण अफ्रीका से हैं। मस्क को बचपन से ही किताबें पढ़ने का बहुत शौक था।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *