अब बिना इंटरनेट के भी आप Paytm का इस्तेमाल कर सकते है जाने कैसे।

पेटीएम में भुगतान प्रक्रिया को और भी आसान तरीके से बनाने के लिए और अधिक अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक वर्चुअल कार्ड टेप टू पे फीचर को शुरू कर दिया है! वही यह पेटीएम पेमेंट सर्विस यूजर्स को अपने पीओएस मशीन पर अपने फोन को टेप करके अपने पेटीएम रजिस्टर कार्ड के माध्यम से स्टैंड पेमेंट करने की परमिशन देता है! जिनके पास है पुरानी कार उन्हें भारत सरकार की तरफ से बड़ा तोहफा।

दरअसल कंपनी ने बिना ही इंटरनेट के पेटीएम पेमेंट को इनेबल कर दिया है यहां आपको बता दें कि फोन लॉक होने या फिर मोबाइल डाटा या इंटरनेट कनेक्शन नहीं होने पर भी पेटीएम टेप टू पे सर्विस काम करती रहेगी और पेमेंट हो जाएगा! वही टोकन के लिए कार्ड उपलब्ध हो जाने के बाद पेटीएम के ग्राहक पेटीएम एप पर सेव किए गए अपने रजिस्टर कार्ड से पीओएस मशीन पर फोन को टेप करके पेमेंट कर सकते हैं!

इतना ही नहीं बल्कि इसके अलावा लेटेस्ट सर्विस के साथ कंपनी ने सिलेक्टेड कार्ड के 16 अंक के प्राइमरी अकाउंट नंबर को एक सुरक्षित ट्रांजिशन कोड या फिर एक डिजिटल आईडेंटिफायर में बदलने के लिए मजबूत टेक्नोलॉजी का भी उपयोग कर दिया है और यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों के कार्ड का विवरण किसी थर्ड पार्टी के पेमेंट प्रोसेसर के साथ शेयर नहीं किया जाए क्योंकि ग्राहकों को लेनदेन के लिए अपने कार्ड का विवरण शेयर नहीं करना होगा!

आइए जान लेते हैं

अब हम आपको यहां बताएंगे कि आप पेटीएम ऐप पर टेप टू पे की सर्विस को किस प्रकार से इस्तेमाल कर सकते हैं और कैसे बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी पैसे भेज सकते हैं?

सबसे पहले तो आपको पेटीएम में लिस्ट किए गए अपने कार्ड में सेव किए गए कार्ड को सेलेक्ट करना है और होम स्क्रीन पर ऐड टेप टू पे कार्ड का ऑप्शन पर क्लिक करना होगा वही उसके बाद मांगी जाने वाली कार डिटेल्स को पढ़ना पड़ेगा और फिर आपको टेप टू पे के लिए ट्रंप ऑफ सर्विस को स्वीकार भी करना पड़ेगा!

वहीं अब आपके पास रजिस्टर मोबाइल नंबर या मेल आईडी पर एक ओटीपी भेज दिया जाएगा और ऐसे में ओटीपी मिलने के बाद आपको उसको वेरीफाई करना पड़ेगा वही इस तरीके से आपके पेटीएम में टेप टू पे फीचर पर कार्ड एक्टिव हो जाएगा!

यह की जानकारी के लिए बता दें कि इसके बाद आपको बिना इंटरनेट कनेक्शन किए भी पेटीएम के माध्यम से पैसे ट्रांसफर किए जाएंगे!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *