248 कमरों वाली लग्जरी होटल अब मुकेश अंबानी का, खरीदा करोड़ों में, जानिए इसकी कीमत

भारत देश के और एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी बिजनेस के क्षेत्र में एक जाना माना नाम है वही मुकेश अंबानी अपने आप में एक ब्रांड माने जाते हैं जो लगातार कामयाबी की सीढ़ियों पर चलते जा रहे हैं ऐसे में केवल बिज़नस के क्षेत्र में नहीं बल्कि इन्वेस्टमेंट करने में भी मुकेश अंबानी का नाम सबसे आगे आता है यहां तक कि वर्तमान समय की बात की जाए तो वह विदेशों में भी इन्वेस्ट कर रहे हैं!

अब साल 2021 की बात ही ले लीजिए मुकेश अंबानी ने यूनाइटेड किंगडम में स्थित एक कंट्री क्लब और लग्जरी रिजॉर्ट स्टॉक पार्क खरीदा था इसके लिए उन्होंने लगभग 592 करोड रुपए खर्च किए थे वहीं अब इस साल 2022 की शुरुआत में ही मुकेश अंबानी ने 729 करोड़ के साथ हाल ही में न्यूयॉर्क में स्थित एक होटल को खरीदा है जो कि लगभग ₹2000 करोड़ का है!

मुकेश अंबानी ने न्यूयॉर्क में प्रसिद्ध होटल मंडारिन ओरिएंटल होटल को खरीद लिया है और ऐसे में मिल रही जानकारी के अनुसार रिलायंस इंडस्ट्रियल इन्वेस्टमेंट्स एंड होल्डिंग्स 73.37 प्रतिशत होटल का अधिग्रहण करने के लिए 98.15 मिलियन डॉलर का भुगतान करेगी, जो कि भारतीय मुद्रा में लगभग 729 करोड़ रुपये है। मिडटाउन मैनहट्टन में सेंट्रल पार्क के ऊपर स्थित, होटल कोलंबस सर्कल में सबसे शानदार है। है। इस होटल में 248 कमरे हैं। इस लग्जरी होटल में हॉलीवुड सेलेब्रिटीज और हेज फंड अरबपति आते हैं।

वहीं रिलायंस के स्वामित्व वाले नए होटल में शानदार सुविधाओं के साथ एमओ लाउंज भी शामिल किया गया है जिसमें सेंट्रल पार्क और मैनहैटन के दृश्यों के साथ-साथ हाईटेक एंड ड्रिंक की सुविधा भी दी गई है वहीं इस होटल में 14500 वर्ग फुट लग्जरी स्पा और 75 फुट के लैब फूल के साथ एक आधुनिक फिटनेस सेंटर भी दिया है यह कैसे लोकेशन पर भी स्थित है जहां पर सभी ब्रांडेड शो फाइव स्टार होटल और भी बहुत कुछ उपलब्ध है!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *