PM Modi Salary Net Worth: सालभर में 22 लाख रुपये बढ़ी PM मोदी की संपत्ति, जानिए कितने संपति के मालिक है PM मोदी

PM Modi Salary Net Worth: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में आए कितनी होती हैं बैंक खाते में कितने रुपए जमा किए गए हुए हैं और कुल उनका नेटवर्थ कितना है! इस बारे में जानकारी पाना हर किसी के लिए बेहद ही दिलचस्प होगा! अधिकांश भारतीयों की तरह वह भी अपने पैसे बचत खातों और बैंकों के साथ सावधि जमा के जरिए बचाते हैं! भारत के प्रधानमंत्री के द्वारा संपत्ति और देनदारियों की नवीनतम घोषणा में इस बात की जानकारी दी गई है ऐसे में चली आज आपको बताते हैं प्रधानमंत्री मोदी की आय में कितनी ज्यादा वृद्धि हुई है! PM Modi Salary Net Worth

मिल रही जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी की कुल संपत्ति 3.07 करोड रुपए हैं जो कि पिछले साल के 2.85 करोड़ थी! यानी कि उनकी कुल संपत्ति में इस साल ₹22 लाख की वृद्धि हुई है वहीं प्रधानमंत्री मोदी का शेयर बाजार के अंदर निवेश कोई नहीं है उनका निवेश राष्ट्रीय बचत प्रमाण पत्र 8.9 लाख रुपए का है तो वहीं प्रधानमंत्री मोदी की जीवन बीमा पॉलिसी ने डेढ़ लाख रुपए की है! L&t इन्फ्राट्रक्चर बॉन्ड ₹20000 है जिससे उन्होंने साल 2012 में खरीदा था!

इस कारण से संपत्ति में वृद्धि

धन में वृद्धि मुख्य रूप से भारतीय स्टेट बैंक की गांधीनगर शाखा में उनके सावधि जमा के कारण हुई है। पीएम द्वारा दायर स्व-घोषणा के अनुसार, सावधि जमा राशि 31 मार्च, 2021 को 1.86 करोड़ रुपये थी, जबकि पिछले साल यह 1.6 करोड़ रुपये थी।

पीएम मोदी के पास कोई वाहन नहीं है

पीएम मोदी के पास कोई वाहन नहीं है. उनके पास 1.48 लाख रुपये की चार सोने की अंगूठियां हैं। 31 मार्च, 2021 को उनका बैंक बैलेंस 1.5 लाख रुपये और हाथ में 36,000 रुपये है जो पिछले साल की तुलना में कम है।

प्रधानमंत्री बनने के बाद से कोई संपत्ति नहीं खरीदी

2014 में पीएम बनने के बाद से मोदी ने कोई नई संपत्ति नहीं खरीदी है। 2002 में खरीदी गई उनकी एकमात्र आवासीय संपत्ति का मूल्य 1.1 करोड़ रुपये है। यह एक संयुक्त संपत्ति है और इसमें पीएम का केवल एक-चौथाई हिस्सा है। यानी कुल 14,125 वर्ग फुट की संपत्ति में से मोदी का हिस्सा 3,531 वर्ग फुट से थोड़ा ज्यादा है.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *