इतने पढ़े लिखे हैं बॉलीवुड के मशहूर सितारे, जाने इनकी एजुकेशन

हम सभी जानते हैं कि बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने एक्टिंग के दम पर लोगों के दिलों में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई हुई है. हम आज आपको इस लेख के जरिए कुछ ऐसा ही बॉलीवुड कलाकारों के स्टूडेंट लाइफ के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं.

ये भी पढ़े-

Aishwarya Rai और बेटी Aaradhya का डांस वीडियो हुआ वायरल,अभिषेक बच्चन भी डांस देखकर रह गए दंग

https://www.instagram.com/p/CY6MAB0MSGP/

इस कड़ी में पहला नाम है बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट का. हम आपको बता दें कि आलिया भट्ट ने बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से किया था. एक इंटरव्यू में आलिया भट्ट ने यह भी बताया था कि उनका बचपन से सपना था कि वह अभिनेत्री बने. उनकी स्कूली शिक्षा की बात करें तो उन्होंने 12th के बाद पढ़ाई नहीं की है.

https://www.instagram.com/p/CYx7pDMNBXw/

बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने तो काफी कम उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी. हम आपको बता दें कि जब वह छोटी थी तभी वह मॉडलिंग के प्रोफेशन के कारण एक देश से दूसरे देश जाया करते थे. आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि मॉडलिंग के लिए उन्होंने मात्र 14 वर्ष की आयु में ही अपना स्कूल छोड़ दिया था.

बॉलीवुड के मशहूर खानदान कपूर खानदान के बेटे अर्जुन कपूर ने 12th क्लास में फेल हो जाने के बाद अपनी पढ़ाई वहीं छोड़ दी और फिर कभी आगे पढ़ाई नहीं की.

हम आपको बता दें कि बॉलीवुड में इस समय अपने बेबाक बयानों के लिए जाने जाने वाली मशहूर एक्ट्रेस कंगना रनौत ने स्कूली शिक्षा के बाद मेडिकल एंट्रेंस की परीक्षा दी थी, जिसमें वह सफल नहीं हो पाई थी और उसके बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी थी.

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस और सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर बचपन से ही वकील बनना चाहती थी. हम आपको बता दें कि स्कूली शिक्षा पूरा करने के बाद उन्होंने गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में एडमिशन भी लिया था लेकिन उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी.

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान ने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू किया था। आमिर ने 12वीं तक पढ़ाई की है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *