घर में अगर गौरैया कबूतर या अन्य पक्षियों का है घोंसला तो जान ले इनके वास्तु असर के बारे में

हम सभी जानते हैं कि देश में बहुत से ऐसे घर होंगे या फिर कहे तो देश की एक बहुत बड़ी आबादी ऐसी होगी जिसके घर में किसी ना किसी पक्षी ने अपना घोंसला बनाया होगा. एक तरफ जहां बहुत से लोगों को पक्षियों का अपने घर में घोंसला लगाना पसंद है तो वही बहुत लोग इससे नाराज भी होते हैं. हम आज आपको इस लेख के जरिए पक्षियों के घर में घोंसला लगाने के वास्तु शास्त्र के नियम बता रहे हैं. ये भी पढ़े- कियारा आडवाणी हो गई Oops मोमेंट का शिकार, वीडियो सामने आते ही फैंस के मुंह से निकला- ओह्ह

हम आपको बता दें कि वास्तु शास्त्र के अनुसार अगर आपके घर में मधुमक्खी या ततैया ने घोंसला लगाया है तो यह बिल्कुल ठीक नहीं है और आप इसे जल्द से जल्द अपने घर से हटा दें. ऐसा माना जाता है कि घर में ततैया और मधुमक्खी का घोंसला लगाने से बहुत बड़ी दुर्घटना हो सकती है इसलिए अच्छा यही होगा कि आप इन के घोसले को जल्द से जल्द अपने घर से बाहर कर दें.

गौरतलब है कि अगर आपके घर में गौरैया ने घोसला लगाया है तो आपको चिंता करने की कोई भी जरूरत नहीं है क्योंकि गौरैया के घोसले को वास्तुशास्त्र में बेहद ही शुभ माना गया है. ऐसा कहा गया है कि गौरैया घर में उपस्थित सभी वास्तु दोष को दूर करती है और उस घर के सभी सदस्यों की किस्मत की अच्छी हो जाती है.

हम आपको बता दें कि अगर आपके घर में कबूतर का भी हौसला है तो या बेहद शुभ माना जाता है ऐसा कहा जाता है कि जिस घर में कबूतर का घोंसला हो वहां पर सुख और शांति होती है.

हम आपको बता दें कि अगर आपके घर में चमगादड़ का घोंसला है तो यह बेहद ही अशुभ माना जाता है इसे जल्द से जल्द अपने घर से हटा दें. यह सभी तथ्य वास्तु शास्त्र के अनुसार हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *