कभी घर बेचकर किया था crypto में इन्वेस्ट, आज Mukesh Ambani को पीछे छोड़ बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

हम सभी जानते हैं कि वर्तमान युग में क्रिप्टो करेंसी का चलन तेजी से बढ़ रहा है. हालांकि क्रिप्टो का मार्केट काफी अस्थिरता से भरा पड़ा है लेकिन फिर भी युवाओं और उद्योगपतियों का का इसके प्रति रुझान बढ़ता जा रहा है. हम आज आपको इस लेख के जरिए एक ऐसे व्यक्ति के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपनी सारी संपत्ति यहां तक कि घर बेचकर क्रिप्टो करेंसी में निवेश किया था और आज वह मुकेश अंबानी को पछाड़कर एशिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन चुका है.

गौरतलब है कि क्रिप्टो करेंसी BINANCE के सीईओ चांगपेंग झाओ ने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी को पछाड़ एशिया के सबसे ज्यादा अमीर व्यक्ति बन चुके हैं. हम आपको बता दें कि एक समय ऐसा था जब चांगपेंग झाओ ने अपना घर तक बेचकर क्रिप्टो में इन्वेस्ट किया था और आज वह अरबपतियों की लिस्ट में शामिल हो चुके हैं. बुधवार को आए रिपोर्ट के अनुसार उनकी कुल संपत्ति लगभग 96.5 अरब डॉलर है जोकि मुकेश अंबानी की संपत्ति से ज्यादा और ओरेकल के संस्थापक लैरी एलिसन के ठीक नीचे है.

हम आपको बता दें कि चांगपेंग झाओ कभी बर्गर बनाने वाली कंपनी मैकडॉनल्ड्स में काम करते थे. उन्होंने BINANCE की शुरुआत साल 2017 से की थी और इसके लिए उन्होंने अपना फ्लाट तक बेच दिया था. रिपोर्ट की माने तो उनके पास BINANCE के लगभग 90% शेयर हैं और 2021 में इसने 20 अरब डॉलर का रेवेन्यू जनरेट किया है. क्रिप्टो करेंसी की दुनिया में चांगपेंग झाओ को सी-जेड के नाम से भी जाना जाता है.

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या BINANCE ग्रुप के सीईओ जिन्हें सी-जेड के नाम से भी जाना जाता है वह ओरेकल के संस्थापक लैरी एलिसन को संपत्ति के मामले में पीछे छोड़ कर नंबर वन बन पाते हैं या नहीं. वहीं दूसरी तरफ मुकेश अंबानी किस तरह इनसे आगे निकलते हैं यह भी देखना दिलचस्प होगा.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *