अमिताभ बच्चन से लेकर धर्मेंद्र और सनी देओल तक, इन सितारों की फिल्में नहीं हो पाई थी रिलीज

बॉलीवुड में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन की एक नहीं बल्कि कई फिर मैं डब्बे में बंद ही रह गई. बता दें कि धर्मेंद्र से लेकर रेखा तक के साथ शुरू हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म किसी न किसी कारण से डब्बे में चली गई थी. इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि अमिताभ के अलावा और किस एक्टर की कौन सी फिल्म रिलीज नहीं हो पाई थी:

1. 1971 में अमिताभ बच्चन और शत्रुघ्न सिन्हा की फिल्म “यार मेरी जिंदगी” बन रही थी लेकिन फिल्म पूरी होने के बाद भी कभी रिलीज नहीं हो सकी थी.

2. अमिताभ बच्चन और रेखा की फिल्म “अपना पराया” बनकर तैयार थी लेकिन रिलीज नहीं हो सकी. बता दें कि यह फिल्म अमिताभ बच्चन और रेखा के करियर के स्ट्रगलिंग पेज में ही बन रही थी.

3. वर्ष 1988 में फिल्म “आलीशान” की शूटिंग महज एक हफ्ते चलने के बाद बंद हो गई थी और कारण यह बताया गया था कि फिल्म के गीतकार जावेद अख्तर और नायक अमिताभ बच्चन ने दूसरे प्रोजेक्ट पर काम करना शुरू कर दिया था.

4. हम एक फिल्म दो भाइयों की आपसी रंजिश पर भी बन रही थी लेकिन फिल्म रिलीज नहीं हो सकी थी. इस फिल्म का नाम रखा गया था, ” टाइगर”.

5. वर्ष 1987 में फिल्म देवा अमिताभ बच्चन के साथ बन रही थी और इस फिल्म का निर्देशन सुभाष गई कर रहे थे लेकिन यह फिल्म भी किसी कारण से रिलीज नहीं हो सकी थी.

6. वर्ष 1997 में सनी देओल और हॉलीवुड के निर्देशक गुरिंदर चड्ढा लंदन नामक एक फिल्म बना रहे थे लेकिन आपसी मतभेद के कारण यह फिल्म बीच में ही रुक गई और रिलीज नहीं हो पाई.

7. 1979 में फिल्म बंधुआ बनी थी जिसके निर्देशक जेपी दत्ता थे और इस फिल्म में नजर आने वाले थे अमिताभ बच्चन, वहीदा रहमान और धर्मेंद्र. या फिर भी किसी कारण से रिलीज नहीं हो सकी थी.

8. फिल्म जमीन 1988 में रमेश सिप्पी के निर्देशन में बन रही थी और इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे थे विनोद खन्ना, संजय दत्त, श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित और यह फिल्म बीच में ही रुक गई थी और रिलीज नहीं हो सकी थी.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *