जब 14 साल के ओमपुरी ने अपनी 55 साल की नौकरानी संग बनाए थे संबंध, दूसरी पत्नी ने किया खुलासा

ओम पुरी, बॉलीवुड का वह बड़ा नाम जो आज किसी पहचान का मोहताज नहीं है. जब भी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों का नाम लिया जाएगा ओमपुरी का नाम उसमें जरूर शामिल होगा. हम आपको बता दें कि ओम पुरी की मृत्यु साल 2017 में हुई थी. अपनी मृत्यु से पहले ओमपुरी ने इस दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बना ली थी हम आपको बता दें कि ओमपुरी ने अपने एक्टिंग करियर में लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से लेकर पद्मश्री तक जैसे सम्मान से सम्मानित हो चुके थे. ओमपुरी को नेशनल अवार्ड भी मिल चुका है.

गौरतलब है कि ओमपुरी ने अपने शुरुआती जीवन में काफी संघर्ष झेला था. कई मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो ऐसा कहा जाता है कि वह जब 7 वर्ष की आयु के थे तब वह एक ढाबे पर गिलास धोने का काम किया करते थे. हम आपको बता दें कि कॉलेज में एक थिएटर के दौरान जब उनकी मुलाकात हरपाल तिवाना से हुई तब जाकर उनकी किस्मत का पासा पलटा और उन्होंने बॉलीवुड में अपना कदम रखा. हम आपको बता दें कि ओमपुरी ने अपना स्नातक फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से पूरा किया है और उसके बाद उन्होंने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एक्टिंग सीखी है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा वही जगह थी जहां पर उनकी मुलाकात अंत तक उनके जीवन के अभिन्न मित्र रहे नसरुद्दीन शाह से हुई थी. इन दोनों के दोस्ती किससे आज भी मशहूर है.

हम आपको बता दें कि ओमपुरी ने साल 1976 में पहली बार बॉलीवुड में फिल्म घासीराम कोतवाल से अपना कदम रखा था सफलता हासिल नहीं हुई लेकिन दर्शकों और निर्माताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचने में कामयाब हो गए थे. बीच में उन्हें कई छोटी-बड़ी फिल्में मिली थी लेकिन साल 1981 में उन्होंने फिल्म आक्रोश में अपनी एक्टिंग का दमदार अभिनय दिखाया था. हम आपको बता दें कि इसके अलावा ओमपुरी ने बॉलीवुड में जाने भी दो यारो, चाची 420, मकबूल, मालामाल वीकली, अर्ध सत्य, दबंग, कलयुग आदि बड़ी पिक्चरों में काम किया है. आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि ओमपुरी ने 20 हॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया है.

हम आपको बता दें कि ओमपुरी अपने एक्टिंग के जीवन के साथ ही अपने निजी जीवन को भी लेकर खासा चर्चा में रहते थे और उनका विवादों से पुराना नाता था. उनके निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने दो शादियां रचाई थी अपनी पहली पत्नी सीमा से तलाक लेने के बाद उन्होंने नंदिता पुरी से शादी रचाई थी. हम आपको बता दें कि उनकी नौकरानी के साथ उनका रिलेशनशिप काफी लंबे समय तक चर्चा में रहा था. इस बात का खुलासा उनकी दूसरी पत्नी नंदिता ने साल 2009 में उनकी बायोग्राफी अनलाइक्ली हीरो-द स्टोरी ऑफ ओम पुरी में किया था. उन्होंने इसमें लिखा था कि जब मात्र 14 साल के ओमपुरी अपनी 55 साल की नौकरानी के प्यार में पड़ गए थे. ऐसा बताया जाता है कि ओमपुरी और उस नौकरानी का रिश्ता काफी लंबे समय तक चला था और दोनों ने संबंध भी बनाए थे. हम आपको बता दें कि ओमपुरी और नंदिता का भी तलाक साल 2013 में हो गया था और इन दोनों का एक बेटा है जिसका नाम ईशान है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *