अयोध्या को फैज़ाबाद लिखने पर संत समाज नाराज

Sant Samaj angry over writing Ayodhya to Faizabad: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अयोध्या के नाम को लेकर राजनीति शुरू हो गई है. अयोध्या में 7 सितंबर को होने वाली एआईएमआईएम की रैली के लिए लगाए गए पोस्टरों में संतों ने अयोध्या की जगह फैजाबाद लिखे जाने पर आपत्ति जताई है. पोस्टर से जल्द ही नाम नहीं बदला गया। दूसरी ओर कांग्रेस नेता ने ओवैसी की पार्टी के इस दांव को काउंटर कव्वाली करार दिया है.

अयोध्या से 40 किलोमीटर दूर रुदौली इलाके में 7 सितंबर को शोषित वंचित समाज सम्मेलन नाम से एआईएमआईएम की राजनीतिक बैठक होने जा रही है. इस बैठक को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असुद्दीन ओवैसी संबोधित करेंगे. इसको लेकर पोस्टर छपे थे जिसमें अयोध्या जिले को फैजाबाद लिखा गया था। इस पर अयोध्या के संतों ने नाराजगी जताई। तपस्वी छावनी के महंत जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने चेतावनी दी कि योगी आदित्यनाथ ने फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या कर दिया है।

ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी और अयोध्या की जनता का अप मान किया है. उन्होंने कहा कि अगर फैजाबाद को अयोध्या नहीं ले जाया गया तो वह अयोध्या में ओवैसी के प्रवेश और रैली को रोक देंगे. अयोध्या हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने ओवैसी के पोस्टर पर सवाल उठाए हैं. ओवैसी के फैजाबाद में लिखे पोस्टर पर पुजारी राजूदास ने कहा कि आप अयोध्या से क्यों नाराज हैं.

सरकारी रिकॉर्ड में फैजाबाद का नाम अयोध्या हो गया है, फिर पोस्टर पर फैजाबाद का नाम क्यों? संत समाज इस विचारधारा की निंदा करता है। ओवैसी इस पोस्टर को हटा दें नहीं तो अच्छा नहीं होगा। उन्होंने ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा, ”ओवैसी चुनाव के दौरान शोषित वंचित समाज के नाम पर दुकान चला रहे हैं. अब ओवैसी को शोषित वंचित समाजों पर अत्या चार होने की चिंता नहीं होगी.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *