Lic में जमा करे केवल 233 रु और मिलेंगे लाखो जाने कैसे

LIC ने इस बार अपने ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन प्लान पेश किया, आपको बता दें देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी एलआईसी ने एक बड़ी योजना लाई हैं, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहें, इस योजना के तहत् आप आप लाखों रुपये का फंड बना सकते, और आपको हर महीने सिर्फ कुछराशि ही निवेश करनी होगी। और ख़ास बात यह हैं, की जिनके पास निवेश के लिए बड़ी रकम नहीं है उनके लिए ये योजना एक बहुत अच्छी हैं।

कुछ महत्पूर्ण जानकारी

नाम – एलआईसी जीवन लाभ

जानकारी के लिए बता दें, एलआईसी की पॉलिसी का शेयर बाजार से कोई संबध नहीं। आपका पैसा पूरी तरह से सुरक्षित हाथों में। लिमिटेड पीरियड प्लान है। यह आप अपने बच्चों की शादी, पढ़ाई के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

ख़ास बात इस योजना की

8 साल से लेकर 59 साल तक के लिए यह पॉलिसी। इस पॉलिसी प्लान 16 से 25 साल तक का। निवेश की कोई सीमा नहीं न्यूनतम 2 लाख रुपये का निवेश

इसमें लोन की सुविधा भी मिलती है. 3 साल तक प्रीमियम भरने पर आप लोन की सुविधा का फायदा उठा सकते है। आपको यह बता दें, इस प्रीमियम पर टैक्स छूट मिलेंगी और अगर पॉलिसी अवधि के दौरान पॉलिसी धारक की मृत्यु हो गई तब नॉमिनी को बीमित रकम और बोनस भी मिलेगा।

बन सकते लखपति

23 साल का इंसान अगर इस पॉलिसी के 16 साल के टर्म प्लान और 10 लाख सम एश्योर्ड विकल्प को चुनता है तो उसे 10 साल तक महीने 233 रुपये भरने होंगे और उसे कुल 855107 रुपये देने होगे, उसके बाद यह रुपए मैच्योरिटी पर यानि 39 वर्ष होने के बाद उसे 17,13,000 रुपये मिलेंगे।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *