अल कायदा ने तालिबान को दी बधाई, साथ ही कश्मीर के लिए कही ये बात…

जैसा कि पूरी दुनिया देख रही है कि अफगानिस्तान में तालिबान की जीत हो चुकी है ऐसे में इस पर अल कायदा ने भी मंगलवार को तालिबान को बधाई दे दी है! बधाई संदेश में अल कायदा ने कश्मीर को लेकर भी बयान दिया हैं जिसमें उसने कश्मीर को इस्लामी भूमि की मुक्ति का आह्वान किया है! उसके संदेश ने भारत के माथे पर सीधा चिंता की लकीरें खींच दी है!

अमेरिकी सेना के अफगानिस्तान छोड़ देने के बाद से ही तालिबान ने ऐलान किया था कि अफगानिस्तान में पूर्ण आजादी हासिल कर ली है इसके कुछ घंटे बाद ही अलकायदा ने तालिबान को बधाई वाला संदेश ही भेज दिया!

आखिर क्या है अल कायदा का संदेश?

अल कायदा ने तालिबान को भेजे अपने संदेश दिया है इस्लामिक उमाह को अल्लाह के द्वारा दी गई आजादी मुबारक! इसमें लिखा है कि ओ अल्लाह, लेवंत, सोमालिया, यमन, कश्मीर और दुनिया के अन्य इस्ला मी जमीनों को इस्लाम के दु श्मनों से आजाद कराओ। ओ अल्लाह, दुनिया भर में मुस्लिम कै दियों को आजादी दिलाओ।’

अल कायदा ने अपने संदेश में आगे लिखा कि हम अविश्वास के मुखिया अमेरिका को अपमा नित करने और हरा ने के लिए सर्वशक्तिमान और सर्वशक्तिमान अल्लाह की प्रशंसा करते हैं। हम अमेरिका को तो ड़ने और इस्ला म की भूमि अफगानिस्तान में उसे हरा ने के लिए उसकी प्रशंसा करते हैं।

भारत के लिए चिंता

इस बीच भारत को अल कायदा का यह संदेश भी तनाव देने वाला है क्योंकि अफगानिस्तान में तालिबान के उदय के बाद से कश्मीर में आतंक वादी गति विधियां बढ़ी हैं। ऐसी खबरें आई हैं कि अचानक कई आतं कियों ने कश्मीर में घुस पैठ कर ली है। वहीं कई पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में तालिबान की जीत का जश्न मनाते नजर आए हैं.

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *