यह है भारत के कुछ मशहूर पत्रकार, देखिए कितना बदल चुके हैं यह अपने शुरुआती जीवन से

हम सभी जानते हैं कि समय के साथ भारतीय पत्रकारिता में काफी बदलाव देखने को मिला है. भारतीय टीवी में एक दौर ऐसा था जब न्यूज़ सिर्फ दूरदर्शन पर ही देखी जाती थी. आज के दौर में तमाम न्यूज़ चैनल हमें न्यूज़ दिखाते रहते हैं. आज बदली हुई पत्रकारिता के साथ ही पत्रकार भी बदल चुके हैं. हम आज आपको इस लेख के जरिए ऐसे ही कुछ पत्रकारों के बारे में बताने जा रहे हैं. फोटो निचे है –

सुधीर चौधरी

वर्तमान में ज़ी न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी का सफर ज़ी न्यूज़ से ही स्टार्ट हुआ था लेकिन आज वह इस चैनल में भी एक बड़े मुकाम पर हैं. हम आपको बता दें कि हाल ही में वह कोविड-19 पॉजिटिव हो गए थे और उन्हें उससे उबरने में काफी दिन लगा था.

रजत शर्मा

पत्रकारिता जगत में आप की अदालत से लोगों के बीच अपनी पहचान बनाने वाले रजत शर्मा आज इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ बन चुके हैं. उनका शो आप की अदालत प्राइम टाइम का सबसे अधिक देखा जाने वाला शो है.

बरखा दत्त

एनडीटीवी के लिए काम कर चुके बरखा दत्त पहली बार सुर्खियों में कारगिल युद्ध के दौरान रिपोर्टिंग करके आई थी. उनका एक सामान्य पत्रकार से देश की सबसे चर्चित पत्रकार बनने तक का सफर काफी रोमांच भरा रहा है.

अर्नब गोस्वामी

अपनी बेधड़क और अग्रेसिव अंदाज के पत्रकारिता के लिए जाने जाने वाले अर्णब गोस्वामी में यूं तो कई मीडिया हाउस के लिए काम किया हुआ है, लेकिन आज खुद रिपब्लिक भारत न्यूज़ चैनल के मालिक हैं और अपनी तरीके से पत्रकारिता पर जोर देते हैं.

अंजना ओम कश्यप

आज तक की अंजना ओम कश्यप भारत की सबसे लोकप्रिय पत्रकारों में से एक है. आपको बता दें कि अंजना ओम कश्यप को अपने निर्भीक पत्रकारिता के लिए जाना जाता था. समय में उनकी पत्रकारिता में काफी बदलाव देखने को मिला है

अजीत अंजुम

अजीत अंजुम को मीडिया जगत में एक बेधड़क और तेज पत्रकार के रूप में माना जाता है. वह अक्सर सामने वाले को अपने प्रश्न उसे चुप करा देते हैं. उन्होंने न्यूज 24 और इंडिया टीवी के लिए मैनेजिंग एडिटर के तौर पर कार्य किया है.

रवीश कुमार

रवीश कुमार भारत के सबसे लोकप्रिय पत्रकारों में से एक है. हम आपको बता दें कि वह इंडिया टीवी के लिए पत्रकारिता करते हैं और उन्हें पत्रकारिता जगत में प्रख्यात रमन मैग्सेसे पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *