कोर्ट के फैसले पर दुबई के शासक ने पत्नी को तलाक के बदले दिए अरबों रुपए, रकम सुनकर आपके भी होश उड़ जाए

दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम और उनकी छठी एवं सबसे छोटी बेगम राजकुमारी बित अल हुसैन के सबसे महंगे तलाक के चलते दुनिया भर के अंदर चर्चे हो रहे हैं वहीं ब्रिटेन की अदालत ने दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद को उनकी बेगम राजकुमारी आया और बच्चों को लगभग 550 मिलियन पाउंड यानी कि 5500 करोड़ रुपए देने का आदेश दिया है! न्यायधीश फिलिप मूर का कहना है कि किंग को यह रकम रिमोट सेटलमेंट और बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए देनी ही पड़ेगी वहीं ब्रिटेन के इतिहास में यह सेटल में सबसे बड़े सेटलमेंट में से एक हैं! राजकुमारी हाया जॉर्डन के पूर्व बादशाह हुसैन की बेटी और जॉर्डन के राजा अब्दुल्ला द्वितीय बहन है!

फिलिप मूर ने अपने फैसले के अंदर यह भी कहा है कि राजकुमारी हवा और उनके बच्चों को आतं क या अप हरण जैसे खतरों से बचाने एवं सुरक्षा देने के लिए खास इंतजाम भी होने चाहिए! ब्रिटेन में उन्हें सुरक्षा की आवश्यकता होगी! मिल रही रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने शेख मोहम्मद बिन रशीद को राजकुमारी हया को बैंक गारंटी के साथ 3 महीने की 251 मिलियन पाउंड की एकमुश्त राशि का भुगतान करने का आदेश दिया है!

वही इसके अलावा बच्चों के भरण पोषण एवं सुरक्षा को कवर करने के लिए 290 मिलियन पाउंड की राशि देने का भी आदेश दिया है! इतना ही नहीं बल्कि ब्रिटेन की अदालत ने 72 वर्ष के शेख को अपनी 47 वर्ष की पत्नी और उसके वकील के फोन को हैक करने के लिए पेगासस जैसे स्पाइवेयर का इस्तेमाल करने का भी दो षी पाया है वहीं इस सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल केवल सरकार ही ही करती है! जज का कहना था कि शेख मुहम्मद ने अपनी राजकुमारी हया को इंग्लैंड जाने से पहले और बाद में परेशान किया था वहीं अदालत के फैसले में यह भी कहा गया था कि राजकुमारी हाउस उनके बच्चों को मुख्य खतरा संयुक्त अरब अमीरात के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन रशीद से हैं!

बता दे की राजकुमारी हया अब अपने दोनों बच्चों के साथ लंदन के पश्चिम में स्थित पैलेस के पास एक घर में रहती हैं वहीं उन्हें जॉर्डन के दिवंगत राजा हुसैन से विरासत में मिला है राजकुमारी है यानी साल 2004 में शेख मोहम्मद से निकाह किया था और यह उनका दूसरा निकाला था वही अदालत के फैसले के अनुसार मोहम्मद शेख ने राजकुमारी खाया को साल 2019 में शरिया कानून के तहत तलाक दे दिया था!

तलाक की वजह यह थी कि राजकुमारी हया का अ वैध संबंध था वही हया का अपने बॉडीगार्ड के साथ अ वैध संबंध थे! उन्होंने बॉडीगार्ड का मुंह बंद रखने के लिए अपनी 10 साल की बेटी के खाते में 7.5 मिलियन डॉलर उस बॉडीगार्ड को दिए थे! शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मकतूम ने अपनी पत्नी राजकुमारी हया के अ वैध संबंध के बारे में पता चलने के बाद हम को तलाक दे दिया जिस कारण मामला अदालत में आया है वहीं अदालत का कहना है कि राजकुमारी और उनके बच्चों की शेख मोहम्मद से सुरक्षा आवश्यक है क्योंकि वह बेवफाई को अप राध मांगते हैं!

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *