बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस शिल्पा ने नया वीडियो जारी कर खोला अपनी फिटनेस का राज

बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अपनी फिटनेस का काफी ध्यान रखती हैं और अपने फैंस के बीच अपनी फिटनेस को लेकर काफी पॉपुलर भी रहती है. आपको बता दे कि 46 साल की उम्र में भी यह भारतीय अभिनेत्री काफी फिट और हेल्दी नजर आती है. हम आपको बता दे कि शिल्पा शेट्टी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी एक्सरसाइज से जुड़ी वीडियो और पोस्ट अपने फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं. अभी हाल ही में कुछ दिनों पहले उन्होंने एक गजब की एक्सरसाइज करते हुए एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर किया है. आपको बता दे की यह एक्सरसाइज दरअसल डेड-कर्ल है, जो दो एक्सरसाइज को एक साथ मिलाकर बनाई गई है.

हम आज आपको इस लेख के माध्यम से बताते है कि डेड-कर्ल एक्सरसाइज कैसे की जाती है और यह एक्सरसाइज हमारे शरीर के किन हिस्सों पर असर डालती है.

गौरतलब है की एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की एक्सरसाइज वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डेड-कर्ल को किस तरह सही तरीके से किया जा सकता है . इस कड़ी में सबसे पहले एक बाइसेप्स बारबेल को लेकर खड़े हो जाएं, और आप चाहे तो इसमें क्षमतानुसार वेट लगा सकते हैं.

इसके बाद अब पैरों को कमर के जितना खोल लें और बारबेल को जांघों के बाहर से पकड़ लें. इस दौरान आपकी हथेली बाहर की तरफ होनी चाहिए. फिर अब कोहनियों को कमर के साथ स्थिर रखते हुए बारबेल को छाती के पास लाएं और बाइसेप्स को कर्ल करें. अगली कड़ी में इसके बाद हाथों को नीचे की तरफ सीधा लाएं और घुटनों को थोड़ा-सा मोड़ते हुए बारबेल को जमीन की तरफ ले जाएं.

यह करते हुए इस दौरान कमर को बिल्कुल सीधा रखें और छाती को सामने की तरफ रखें और जब बारबेल जमीन से थोड़ी ऊपर रह जाए, तो वापिस सीधे खड़े हो जाएं. फिर इसके बाद दोबारा से बारबेल कर्ल वाली प्रक्रिया दोहराएं. इसी तरह यह एक्सरसाइज आपको 1 मिनट तक करना है.

हम आपको बता दे कि मैजिक एक्सरसाइज को करने का तरीका बताते हुए कहती हैं कि आपको हर सेट 1 मिनट तक करना है और ऐसे 4 सेट्स परफॉर्म करने हैं. इन सेट्स के बीच में 30 सेकेंड का रेस्ट भी करना है. यह एक्सरसाइज कार्डियो में हाई इंटेंसिटी इंटरवल ट्रेनिंग ड्रिल के रूप में भी परफॉर्म किया जा सकता है.

हम आपको बता दे की डेड-कर्ल एक्सरसाइज डेडलिफ्ट और बाइसेप्स कर्ल का कॉम्बो है. जिस कारण यह दोनों ही एक्सरसाइज के फायदे प्रदान करती है.

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के मुताबिक, यह डेड कर्ल एक्सरसाइज लोअर बॉडी और हाथों पर असर डालती है.

आपको बता दे की डेड कर्ल एक्सरसाइज एक कार्डियो वर्कआउट की तरह वेट लॉस में भी मदद करती है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *