भारत के मशहूर बिजनेसमैन और उद्योगपति रतन टाटा की लव स्टोरी क्यों रह गई अधूरी, जानिए वजह खुद रतन टाटा की जुबानी

भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा को आज कौन नहीं जानता है. उनके व्यक्तित्व के दीवाने आज लगभग हर भारत का युवा है और हर भारत का युवा उनकी तरह बनना भी जाता है. हम आपको बता दें कि वह अपनी कमाई का एक बड़ा हिस्सा दान कर देते हैं.

एक अच्छे व्यक्तित्व के इंसान होने के साथ-साथ रतन टाटा एक बहुत बेहतरीन बिजनेसमैन भी है. अभी हाल ही में उन्होंने अपनी पुरानी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया को वापस बोली लगाकर जीत लिया है, और यह कंपनी कुल 68 वर्ष बाद टाटा के पास वापस आ चुकी है. हम आपको बता दें कि अक्सर इनके फैंस और चाहने वाले उन्हें भारत रत्न देने की मांग करते रहते हैं. आपको बता दें कि रतन टाटा का व्यक्तित्व काफी सुलझा हुआ है और वह अपने सरल स्वभाव के लिए जाने जाते हैं लेकिन आज हम आपको इन सब से अलग रतन टाटा के निजी जीवन और उनकी लव स्टोरी के बारे में कुछ बताने जा रहे हैं.

हम आपको बता दें कि रतन टाटा ने कई बार खुद अपने निजी जीवन और अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात मीडिया के सामने की है उन्होंने बताया था कि 2 साल तक एक कंपनी में लगातार काम करने के दौरान उन्हें लॉस एंजलिस में प्यार हो गया था लेकिन कहानी में कुछ ऐसा हुआ कि साल 1962 में भारत चीन युद्ध के उन्हें शादी करने से रुकना पड़ा था.

हम आपको बता दें कि रतन टाटा का बचपन का ही खुशहाल भरा रहा था लेकिन उनके माता-पिता तलाक के कारण उन्हें और उनके भाइयों को काफी कठिनाई का भी सामना करना पड़ा था. रतन टाटा अपनी लव स्टोरी के बारे में आगे बात करते हुए कहते हैं कि उनको लॉस एंजेलिस मैं उन्हें प्यार हो गया था और शादी तक होने वाली थी. लेकिन मैंने अस्थाई रूप से भारत आने का फैसला कर लिया था क्योंकि मैं अपनी दादी से पिछले 7 वर्षों से दूर था. और मैंने सोचा था कि जिससे मैं शादी करने वाला हूं, वह भी मेरे साथ भारत आ जाएगी मगर भारत और चीन के युद्ध के द्वारा इस शादी को मां बाप ने रोक दिया.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *