क्या ​गांगुली के चुप्पी के कारण खतरे में आ सकता है विराट कोहली का कैरियर

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आए दिन चर्चा का विषय बने रहते है, कभी खेल के लिए तो कभी अपने पर्सनल लाइफ के लिए। पर इस बार उनके सुर्खियों में आने के वजह यह दोनो नही है, आपकी जानकारी के लिए बता दे इस बार उनके सुर्खियों में आने की वजह है, उनके बोर्ड अध्यक्ष सौरभ गांगुली के साथ टसल होना। जैसा की हम जानते है, वे अपने कप्तान के विशेषाधिकार के कारण कई चीजे खराब कर चुके है, जैसे रोहित से अनबन, अश्विन-रहाणे-पुजारा से कोल्डवॉर, आईपीएल 2021 के भारत संस्करण में कोरोना केस के बाद मैच खेलने से इनकार करना और इन सब के अलावा आईसीसी ट्रॉफिज भी न दिला पाना, इनको खतरे में डाल दिया है, पर सौरव गांगुली की चुप्पी इन सब में खतरे का संकेत दे रहा है, आईए जानें इससे रिलेटेड पुरी बात।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, गांगुली ने मीडिया से इस पर यूं कह कर चुप्पी साध ली है, ‘कोई बयान नहीं, कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं। हम इससे निपट लेंगे, इसे बीसीसीआई पर छोड़ दीजिए।’ वहीं बीसीसीआई इस पर तुरंत कुछ करना नही चाहता है, क्योंकि कोई भी कड़ी प्रतिक्रिया नुकसानदेह हो सकती हैं। वे ऐसा इसलिए कर रहे है, ताकि मैदान के बाहर के नाटकीय घटनाक्रम से महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज से पहले टीम का ध्यान भंग नहीं कर दें।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, साल 2021 के खेल के कारण यूएई शिफ्ट किया गया और इसका श्रेय सिर्फ और सिर्फ विराट कोहली को जाता हैं। यही नही, इस कारण बोर्ड को करोड़ों का अतिरिक्त खर्चा का सामना भी करना पड़ा हैं। और इन्ही सब के वजह से वर्ल्ड टी-20 की मेजबानी यूएई में करनी पड़ी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कोरोना की दूसरी लहर के बीच भी IPL भारत में जारी था, और उस समय कोरोना के मामले भी लगातार बढ़ रहे थे। और केकेआर-आरसीबी के मुकाबले से पहले कोलकाता के दो खिलाड़ीयों के पॉजिटिव आने के कारण, विराट ने मैच खेलने से ही इनकार कर दिया था। बाद में फ्रैंचाइजी मालिक टीम और खिलाड़ियों के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, बीसीसीआई ने 4 मई को IPL टाल दिया, जो बाद में जाकर यूएई शिफ्ट किया गया।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *