Partition Horrors Remembrance Day: पीएम मोदी ने लिया फैसला, अब 14 अगस्त को मनाया जाएगा विभाजन विभीषिका दिवस

Partition Horrors Remembrance Day: भारत अपना इस साल 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और इससे ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ा एलान किया है. पीएम मोदी ने भारत-पाकिस्तान के बंटवारे को याद किया और कहा कि इस दिन को कभी भुलाया नहीं जा सकता. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि अब से 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस (Partition Horrors Remembrance Day) के तौर पर मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा है कि 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस (Partition Horrors Remembrance Day 14 August) के तौर मनाने का फैसला लिया गया है.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि “अब से 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के तौर पर याद किया जाएगा. पीएम मोदी ने ट्वि्टर के जरिए लिखा कि देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफ रत और हिं सा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जा न तक गंवा नी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलि दान की याद में 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर पर मनाने का निर्णय लिया गया है।”

यही नहीं बल्कि, प्रधानमंत्री मोदी ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस (Partition Horrors Remembrance Day) का यह दिन हमें भेदभाव, वैमनस्य और दुर्भावना के जहर को खत्म करने के लिए न केवल प्रेरित करेगा, बल्कि इससे एकता, सामाजिक सद्भाव और मानवीय संवेदनाएं भी मजबूत होंगी।”

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *