आखिर ऐसा क्या कहा था बेटी ने की जया बच्चन ने छोड़ दी थी एक्टिंग, सालों बाद उठा पर्दा

बॉलीवुड की जानी मानी हस्ती और कौन बनेगा करोड़पति की आवाज, बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन, जिन्होंने अपने अभिनय, अपनी आवाज और अपने व्यवहार के दम पर बॉलीवुड में एक खास जगह बनाई है और आज भी दर्शकों के बीच उतना ही मशहूर है. वही उनकी पत्नी जया बच्चन की बात की जाए तो उन्होंने भी अपने अभिनय के सफर में कई हिट फिल्में दी हैं और अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग जगह बनाई है. आज हम चर्चा करेंगे बॉलीवुड सितारों के निजी जीवन के बारे में:

सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की पत्नी 70 और 80 के दशक की लोकप्रिय अदाकारा जया बच्चन ने अपने दम पर एक अलग पहचान बनाई और अपने दौर में कई हिट फिल्में दी. आज जया बच्चन राजनीति में है वही बिग बी 79 के उम्र में टीवी शो और एडवर्टाइजमेंट के दम पर दर्शकों के बीच लोकप्रिय बने हुए हैं. बता दें कि जया बच्चन ने काफी लंबे समय से बॉलीवुड की कोई फिल्म नहीं की है और राजनीति में ही अपने कैरियर को परवाज दे रही हैं.

बता दें कि बेटी श्वेता बच्चन जिन्हें हाल ही में केबीसी के मंच पर अमिताभ बच्चन के साथ देखा गया था उनके कहने मात्र से जया बच्चन ने सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह दिया या यूं कहें की दूरी बना ली. मालूम हो कि अमिताभ बच्चन और जया बच्चन एक साथ काम करने के दौरान एक दूसरे के प्रति प्यार और समर्थन रखने लगे और 1973 में विवाह कर लिया. दोनों सितारों को दो बच्चों पिता बनने का गौरव प्राप्त है और उनके पुत्र का नाम अभिषेक बच्चन है जो खुद बॉलीवुड के जाने-माने सितारे हैं, वही पुत्री का नाम श्वेता बच्चन है.

माना जाता है कि जया बच्चन की फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने का कारण श्वेता बच्चन है. श्वेता ने एक बार जरा से कहा था की, मम्मी आप हमें ज्यादा वक्त नहीं दे पाती और काम के सिलसिले में अक्सर बाहर रहती हैं, आप घर पर ही रहे और पापा को काम करने दिया करें. श्वेता की इस बात से जया बच्चन बुक हो गई और पुत्री की बात को काफी गंभीर रूप से लिया, तत्पश्चात फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली. बेटी के कहने मात्र से जया बच्चन ने एक्टिंग करियर को छोड़ दिया और अब जब बच्चे अपने पैरों पर खड़े हो चुके हैं, जया बच्चन राजनीति के सफर पर अग्रसर है. बच्चों के जवानी के दौरान जया बच्चन ने कभी ख़ुशी कभी ग़म जैसे फिल्म में काम कर दर्शकों को उनके अभिनय को देखने का मौका दिया.

बताते चलें कि जय बच्चन की पहली फिल्म महानगर थी जो 1963 में रिलीज हुई थी. लंबे सफर के बाद ईगो फिल्म गुड्डी से पहचान मिली, इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता धर्मेंद्र के साथ काम किया था. इसके बाद उनके करियर में बहुत ऐसी फिल्में आई जिसे दर्शकों ने खूब सराहा. जया बच्चन ने बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में काम किया है और हाल ही में दोनों ने एक ऐड में कटरीना कैफ के साथ भी कैटरीना की शादी को फिल्माए गए दृश्य में दिखाई दे रहे हैं.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *