हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स बनने के बाद पहना इतने करोड़ रुपए का ताज, हजार से भी अधिक जड़े हुए हैं हीरे जानिए इसकी खासियत

हम सभी जानते हैं कि अभी कुछ दिनों पहले ही भारत की बेटी हरनाज संधू ने विश्व की तमाम खूबसूरत सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए मात्र 21 वर्ष की आयु में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम कर लिया है, और पूरे देश का नाम विश्व में फिर से रोशन कर दिया है. जिस जिसका आज का भारत को पिछले 21 साल से इंतजार था वह संधू की इस जीत के साथ खत्म हुआ है. हम आपको बता से पहले भारत के लिए साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था.

हरनाज ने इस खिताब को जीतने के साथ ही हरनाज संधू ने पूरे विश्व में भारत में की सुंदरता और बुद्धिमत्ता का डंका पीट दिया है. हम आपको बता दें कि यह खिताब जीतने के बाद उन्हें जो क्राउन पहनाया गया उसकी कीमत करोड़ों में है और वह अब तक का सबसे महंगा ताज है.

गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स का ताज समय-समय पर बदलता रहता है. साल 2019 में ज्वेलरी में पावर ऑफ यूनिटी ने जो क्राउन तैयार किया था उसे सबसे पहले साउथ अफ्रीका के सुंदरी ने पहना था. उसके बाद साल 2020 में मेक्सिको की एंड्रिया ने यह खिताब अपने नाम किया और यह ताज अपने सर पर पहना. इस वर्ष साल 2021 में भारत की संधू ने यह खिताब अपने नाम करते हुए इस ताज को अपने सर पर पहना. हम आपको बता दें कि इस ताज में एक या दो ने कुल 1170 हीरे जड़े हुए हैं. हम आपको बता दें कि यह क्राउन ब्यूटी, पावर, नेचर, यूनिटी, और नारीत्व को संपर्क समर्पित है. इस ग्राउंड में 18 कैरेट का बोर्ड लगा हुआ है, और 1770 डायमंड के साथ या क्रॉउन बेहद ही खूबसूरत लगा रहता है, और इसके सेंटर में 62.83 वजन का हीरा लगा हुआ है. जो इसकी खूबसूरती को और बेहतरीन बना देता है. हम आपको बता दें कि इस ताज में लगे फूल पत्तियों के शेप कुल सात महाद्वीप को रिप्रेजेंट करते हैं.

गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स के इतिहास में संजू को जो क्रॉउन इंडिया के द्वारा पहनाया गया था उसकी कीमत 5 मिलियन यूएस डॉलर अगर भारतीय रुपए में देखे तो करीबन 37 करोड़ रुपए से भी अधिक थी. हम आपको बता दें कि इस ग्राउंड को पहनते समय संधू ने जो गाउन पहना था वह भी लोगों को काफी पसंद आया है . हम आपको बताते चलें कि इस ड्रेस को दी जाएं मशहूर डिजाइनर ट्रांसजेंडर महिला सायश शिंदे ने किया है.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *