बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी की कैरियर में कभी ऐसा भी दौर आया था, जब आमिर खान ने उनका हीरो बनने से इंकार किया था, जानिए इसके पीछे की वजह

बॉलीवुड की पहली सुपरस्टार एक्ट्रेस श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं है, पर उनके अदाकरी के लिए लोग उन्हें आज भी याद करते हैं। उनके इस दुनिया से अलविदा करने के बाद आज भी कोई नया उनकी खाली जगह को नही भर पाया है, इसके पीछे का कारण है उनकी बेहतरीन अदाकरा और उनकी खुबसूरती। उनके जमाने उनकी हर फिल्म ‘हिट’ होती थी और इस कारण हर फिल्म मेकर और एक्टर उनके साथ काम करना चाहता थें। पर अपको यह बात जानकर हैरानी होगी एक फिल्म इंडस्ट्री में एक एक्टर ऐसा भी था, जिन्होंने कभी श्रीदेवी के साथ काम करने और उनका हीरो बनने से मना कर दिया था, आप सोच रहें होगे ऐसा कौन एक्टर है, चलिए आपको बताते है इससे रिलेटेड पुरी बात।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

हम बात के रहे है, बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान की, यह तब की बात है, जब वे बॉलीवुड में एक न्यू कमर थे, और फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ के अच्छे प्रदर्शन के बाद वे काफी पॉपुलर हो गए थे। वहीं आमिर और श्रीदेवी को कई फ़िल्म मेकर्स एक साथ फ़िल्म में काम करवाना चाहते थें, इसलिए दोनों को एक फिल्म में साइन भी कर लिया गया था, पर आमिर ने अचानक यह फिल्म करने से मना कर दिया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस फिल्म के लिए आमिर और श्रीदेवी दोनों का फोटोशूट भी कराया जा चुका था। पर एक रिर्पोट मे यह बताया गया था कि, आमिर इस फ़िल्म में कंफर्टेबल नहीं थे, उनका सोचना था की, उनकी और श्रीदेवी की जोड़ी लोगो के द्वारा पसंद नहीं की जाएगी। यही नही उन्हें लगता था की, श्रीदेवी उनसे बड़ी दिखेंगी भले ही वह उम्र में आमिर से दो साल छोटी थीं। आपको बता दें, उस वक्त आमिर ने सिर्फ एक ही फिल्म बनाया था, वह भी उस फूफ कॉलेज बॉय में।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Fan of sridevi mam (@fanofsridevi)

वहीं, श्रीदेवी आमिर के सामने फिल्मों के मामले में काफी सीनियर थी, इसका कारण था उनकी बहुत छोटी उम्र में फिल्मों में काम करना शुरू करना। वही उनकी लोकप्रियता साउथ सिनेमा से लेकर बॉलीवुड तक फैली हुई थी। उनकी अभिनेय की बात करे तो, उन्होंने मात्र 4 साल की उम्र में अपनी पहली फिल्म की थी। इसके अलावा उन्होंने तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी फिल्मों में अपनी पहचान बनाई हैं। वही उनकी आखरी फिल्म मॉम थी जो साल 2017 में रीलीज हुई थी, जिसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। पर ताजूब की बात यह है कि उन्हे 24 फरवरी, 2018 को महज 54 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहना पड़ा गया।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *