जानिए कितनी संपत्ति के मालिक है कॉमेडियन एक्टर जावेद जाफरी

जैसा कि हम सभी जानते हैं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी बहुत सारे अभिनेता शामिल है जिन्होंने फिल्मों में साइड रोल निभाकर काफी ज्यादा पॉपुलरिटी हासिल की है। और इन्हीं में से एक बॉलीवुड अभिनेता है जावेद जाफरी जोकि बॉलीवुड अभिनेता जगदीप के बेटे हैं। आपको बता दिया जाए कि जावेद जाफरी का जन्म 4 दिसंबर 1963 को मुंबई में हुआ था और हाल ही में उन्होंने 4 दिसंबर 2021 को अभिनेता ने अपना 58 वां जन्मदिन मनाया है था। आज के अपने इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको अभिनेता जावेद जाफरी के बारे में कुछ रोचक बातें बताएंगे।

जैसा कि हम सभी जानते हैं जो जावेद जाफरी के पिता अभिनय दुनिया से जुड़े हुए हैं जिसके वजह से जावेद जाफरी का बचपन भी सिनेमाई माहौल में बता था। यही कारण है कि जावेद जाफरी को भी बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। बॉलीवुड दुनिया में जावेद जाफरी को मल्टी टैलेंटेड अभिनेता के रूप में जाना जाता है। इन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि के कॉमेडियन रोल के वजह से मिली है। जावेद जाफरी बेहतरीन अभिनेता होने के साथ-साथ एक काफी बेहतरीन डांसर भी हैं।

जावेद जाफरी ने अपने करियर की शुरुआत नहीं 1979 में की थी। हालांकि इन्हें सबसे ज्यादा प्रसिद्धि 1985 में मिली थी। जब उनकी फिल्म मेरी जंग रिलीज हुई थी। जावेद जाफरी को उनकी हर किरदार के लिए बेहद पसंद किया जाता है। और आपको बता दिया जाए कि जावेद जाफरी एक बेहतरीन अभिनेता के साथ एक डांसर भी है। इन्होंने टीवी के सबसे चर्चित कार्टून शूज मिकी माउस डॉन कार्नेज जैसी कई कार्टून कैरेक्टर को अपनी बेहतरीन आवाज भी दी है।

बता दिया जाए कि जावेद जाफरी ने सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि टेलीविजन इंडस्ट्री में भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है। इन्होंने टीवी के सबसे चर्चित बूगी बूगी जैसे शो का डायरेक्शन भी किया है। इसके अलावा जावेद जाफरी टीवी के बहुत सारे डांस रिऐलिटी शोज के जज भी रह चुके हैं।बता दे जावेद जाफरी के फिल्मी करियर की तो उन्होंने अपने करियर में धमाल ,सिंह इज किंग ,बाला, 3 ईडियट्स, भूत पुलिस, कुली नंबर 1,शेरशाह,सूर्यवंशी जैसे बहुत सारे सुपरहिट फिल्मों में काम कर अपना जलवा बिखेरा है।

आपको बता दिया जाए कि जावेद जाफरी की तरह ही उनकी बेटे भी फिल्मी दुनिया में अपने करियर की शुरुआत कर दी है। और उनके बेटे मिज़ान जाफरी ने फिल्म हंगामा 2 से बॉलीवुड में एंट्री किया। जावेद जाफरी की दो और संताने हैं जिनमें से उनकी एक बेटी भी शामिल है। उनकी बेटी का नाम अलाविया जाफरी है और उनके छोटे बेटे का नाम अब्बास जाफरी जाती है।

सालाना 6 करोड़ कमाते है जावेद जाफरी

अगर हम बात करिए जावेद जाफरी की नेट वर्थ की तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताया जाता है कि जावेद जाफरी के पास कुल 51 करोड़ की संपत्ति है और हर महीने जावेद जफरी लगभग 45 लाख से ज्यादा इनकम कर लेते हैं। वहीं हर फिल्म के लिए जावेद जाफरी लगभग दो से तीन करो रुपए तक चार्ज करते हैं। और फिल्मों के अलावा जावेद जाफरी टीवी शो, विज्ञापन और ब्रांड इंडोर्समेंट से भी अच्छी खासी कमाई कर लेते हैं। और इनकी सालाना कमाई लगभग 6 करोड़ रुपए है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *