शादी के रिश्ते में बनने वाले विक्की और कैटरीना, जाने कितने पढ़े लिखे हैं

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी चर्चा में है। ये कपल 9 दिसंबर को राजस्थान के सवाई माधोपुर में शाही अंदाज में सात फेरे लेने जा रहे हैं. इससे पहले प्री-वेडिंग फंक्शन शाही अंदाज में शुरू हो चुका है। दोनों की शादी में कई बड़ी हस्तियां पहुंचेंगी। कैटरीना कैफ का जन्म हांगकांग में हुआ था। उनके पिता मोहम्मद कैफ कश्मीरी मूल के ब्रिटिश बिजनेसमैन हैं जबकि मां सुजैन ब्रिटिश हैं। वहीं विक्की कौशल का जन्म मुंबई में हुआ था। इस शादी के चर्चे हर तरफ हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि यह कपल कितना पढ़ा-लिखा है। उनकी शिक्षा क्या है?

विक्की कौशल

विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। विक्की के पिता का नाम श्याम कौशल है, उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में एक्शन डायरेक्टर और स्टंट कोऑर्डिनेटर के रूप में काम किया है। बॉलीवुड अभिनेता विक्की कौशल आज बॉलीवुड के टॉप स्टार्स में से एक हैं। विक्की कौशल स्नातक हैं। उन्होंने वर्ष 2009 में राजीव गांधी प्रौद्योगिकी संस्थान, मुंबई से मैकेनिकल इंजीनियर के रूप में स्नातक किया। पढ़ाई के बाद, उनके पास नौकरी करने का विकल्प था, लेकिन अभिनेता बनने की इच्छा उन्हें थिएटर और फिर फिल्म में ले आई। दुनिया।

विक्की ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2015 में फिल्म मसान से की थी, इस फिल्म के लिए विक्की को इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवॉर्ड्स के तहत बेस्ट मेल डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। इसके बाद विक्की साइकोलॉजिकल थ्रिलर फिल्म रमन राघव 2.0, राजी, संजू आदि में नजर आए।

कैटरीना कैफ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कैटरीना कैफ ने 14 साल की उम्र में एक मॉडल के रूप में अपना करियर शुरू किया और जल्द ही स्कूल छोड़ दिया। कुछ साल बाद वह भारत आई और यहां अपना मॉडलिंग करियर जारी रखा। अपना नाम बनाने के बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और धीरे-धीरे वह सफलता की सीढ़ियां चढ़ती गईं।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *