राष्ट्र की सेवा के लिए जीवन अर्पण करने वाले बिपिन रावत की देखे कुछ अनदेखी तस्वीरें

जनरल बिपिन रावत की इस दुनिया से चले जाने से पूरा देश सदमे में है वहीं उन्होंने अपना पूरा जीवन ही राष्ट्र को समर्पित किया है! बता दें कि जनरल बिपिन रावत का जन्म उत्तराखंड के पौड़ी में 19 मार्च 1958 को हुआ था वही उनका परिवार कई पीढ़ियों से भारतीय सेना में अपनी सेवा देता रहा है वही उनके पिता लक्ष्मण सिंह लेफ्टिनेंट जनरल के पद से रिटायर हुए थे वहीं उनकी माता प्रदेश के उत्तरकाशी की रहने वाली थी जो कि पूर्व विधायक किशन सिंह पवार की बेटी थी!

जनरल बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत आर्मी वाइफ वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष थी और शहीदों के आश्रितों की भलाई के लिए अभियान में सक्रिय रहा करती थी! आपको बता दें कि जनरल रावत सैंट एडवर्ड स्कूल शिमला और राष्ट्रीय रक्षा अकैडमी खड़क सलाह के पूर्व छात्र थे वहीं उन्होंने देहरादून और शिमला से पढ़ाई पूरी करने के बाद एनडीए में सेना से एंट्री ली थी वह 1978 में सेना में शामिल हुए थे और दिसंबर 1978 में देहरादून के 11 गोरखा राइफल की पांचवी बटालियन में उनको नियुक्त किया गया था!

हालांकि अब जनरल बिपिन रावत हमारे साथ नहीं रहे हैं लेकिन ऐसे में आज हम आपको खुद उनकी अनदेखी तस्वीरों को दिखाने जा रहे हैं तो देख लीजिए इन तस्वीरों को-

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *