बॉलीवुड के इन लोगों से है धर्मेंद्र की दुश्मनी, एक ने तो की थी बेटे को बर्बाद करने की कोशिश

बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में से एक धर्मेंद्र ने अपने जमाने में जो किरदार किए वो आज भी सबके जहन मे हैं. यह सब जानते हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री में अपना एक अलग और बड़ा नाम बनाया. बॉलीवुड के बहुत से लोगों ने ने उनका इस कामयाबी में साथ दिया तो कुछ ऐसे भी हुए जिनकी धर्मेंद्र संबंध अच्छे नहीं है. गौरतलब है कि उनके करियर के दौरान उन्हें इंडस्ट्री में ऐसे ही कुछ लोग मिले जिन्हें धर्मेंद्र पसंद नहीं करते थे और कुछ तो उनकी अनवर आज तक जा रही है. हम आपको उन्हें कुछ लोगों के बारे में बताने जा रहे हैं-

इस कड़ी में पहला नाम मनमोहन देसाई का है. उन्होंने और धर्मेंद्र ने साथ मिलकर धरम वीर नाम की फिल्म बनाई थी, जो काफी हिट हुई थी. लेकिन दोनों के बीच तब दरार आ गई जब धर्मेंद्र ने मनमोहन देसाई की फिल्म ‘अमर अकबर एंथोनी’ में काम करने से मना कर दिया था.

इस कड़ी में अगला नाम राजकुमार संतोषी का है.ये बॉलीवुड के उन डायरेक्टर्स में से थे जिन्हें देओल परिवार ने बनाया था. लेकिन पिक्चर ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ में जब बॉबी देओल को लिया गया तो धर्मेंद्र राजकुमार संतोषी से काफी गुस्सा हुए थे यही कारण था कि बॉबी देओल की भगत सिंह पर बनी हुई अलग बनी हुई फिल्म को अजय देवगन की फिल्म के दिन ही रिलीज किया गया.

इसी कड़ी में हम आपको बता देते ऋषिकेश मुखर्जी से धर्मेंद्र इस कदर नाराज हो गए थे कि रात भर उनको नशे में धुत होकर फोन पर परेशान किया करते थे. इसके पीछे कारण यह था कि ऋषिकेश ने धर्मेंद्र को आनंद फिल्म की कहानी सुनाई थी लेकिन बाद में उसमें राजेश खन्ना को हीरो के तौर पर कास्ट कर लिया था.

आपको बता देगी सुभाष घई का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. बताया जाता है कि सुभाष एक बार हेमा मालिनी को एक स्वीमिंग पूल सीन के लिए बिकनी पहनने के लिए कह रहे थे, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया और रिवीलिंग ड्रेस पहनकर वो सीन किया. लेकिन हेमा के पति धर्मेंद्र को ये बात रास नहीं आई और उन्होंने सुभाष घई को थप्पड़ जड़ दिया.

गौरतलब है कि सनी देओल की फिल्म ‘डर’ में सनी देओल के किरदार के लिए उन्हें फिल्मफेयर की तरफ से बेस्ट साइड एक्टर का अवॉर्ड दिया गया था. लेकिन धर्मेंद्र को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं आई थी कि यश चोपड़ा ने उनके बेटे की बॉलीवुड में साइड एक्ट्रेस इमेज बना दी.

बॉलीवुड में एक दौर ऐसा था कि जब देवानंद और हेमा मालिनी की फिल्में काफी हिट थीं. वहीं धर्मेंद्र शुरुआती दिनों में इतने हिट नहीं थे. एक समय आलम ये था कि हेमा मालिनी ने देवानंद की फिल्मों के लिए धर्मेंद्र की फिल्में तक साइन नहीं की थी.

बॉलीवुड के दो सुपरस्टार जितेंद्र-धर्मेंद्र की दोस्ती टूटने के पीछे कारण धर्मेंद्र की पत्नी हेमा मालिनी थी, क्योंकि दोनों ही हेमा मालिनी धर्मेंद्र को पसंद करते थे और हेमा ने धर्मेंद्र को पसंद किया.

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *