इन 9 फिल्मों में साथ में काम कर चुके है अभिषेक और ऐश्वर्या

ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियों में से एक है। मिस वर्ल्ड रही ऐश्वर्या की खूबसूरती का कोई मुकाबला नहीं। ऐश्वर्या राय ने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। इसके बाद वे बॉलीवुड को अपना करियर चुनने का फैसला किया। और फिर फिल्म “और और प्यार हो गया” से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया। उसके बाद ही ऐश्वर्या उस फिल्म में नजर आई जो ऐश्वर्या की जिंदगी की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी। फिल्म का नाम था ‘हम दिल दे चुके सनम’ जो बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देश की गई थी। इसके बाद से ही विश्व सुंदरी ऐश्वर्या राय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक बन गई।

वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन भी इस फिल्मी दुनिया ने कदम
रख चुके थे। हालांकि अभिषेक को बॉलीवुड में उनके पिता अमिताभ जैसे सफलता हासिल नहीं हो पाई।

ऐश्वर्या की जोड़ी बच्चन खानदान के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ भी खूब जमी थी। दोनों ने साथ 8 फिल्मों में काम किया है। जहां ऐश्वर्या अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक से ही शादी करली और आज अपनी खुशहाल वैवाहिक जीवन बिता रही हैं। अभिषेक और ऐश्वर्या की एक बेटी भी हुई है जिसका नाम आराध्या बच्चन है।

आइए आज किस पोस्ट में ऑन स्क्रीन और ऑफ स्क्रीन जोड़ी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन के बारे में जानेंगे। चलिए शुरू करते हैं…


आपको बता दें इस जोड़ी ने साथ-साथ करीब 8 फिल्मों में काम किया है।nअभिषेक के साथ ऐश्वर्या की पहली फिल्म थी “ढाई अक्षर प्रेम के”। यह फिल्म साल 2000 में रिलीज हुई थी। हाला की पहली ही फिल्म में दोनों को उतनी सफलता नहीं मिली। इस फिल्म में दोनों की जोड़ी को तो पसंद किया गया लेकिन यह फिल्म पूरी तरह से फ्लॉप रही।

अब बात करते हैं ऐश्वर्या के साथ अभिषेक की दूसरी फिल्म की। तो आपको बता देगी दोनों ने साथ में फिर से काम किया साल 2003 में। दोनों की दूसरी फिल्म का नाम था “कुछ ना कहो”। यह फिल्म भी पूरी तरह से फ्लॉप रही।


फिर 2 साल बाद यानी कि 2005 में ऐश्वर्या और अभिषेक की तीसरी फिल्म। हालांकि इस फिल्म में ऐश्वर्या और अभिषेक दोनों हीरो हीरोइन नहीं थे। इस फिल्म के एक गाने में ही सिर्फ ऐश्वर्या नजर आई थी। इस पूरी फिल्म की हीरोइन रानी मुखर्जी थी। फिल्म का नाम था “बंटी और बबली”। यह फिल्म सुपरहिट रही।

बंटी और बबली के रिलीज होने के बाद फिर 1 साल बाद ही 2006 में फिल्म “धूम 2” आया जिसमें दोनों ने साथ-साथ काम किया था। इस फिल्म को भी जबरदस्त सफलता मिली। इस फिल्म में ऐश्वर्या और अभिषेक के अलावा भी और कई एक्टर नजर आए थे जिनमें से एक थे रितिक रोशन।

उसी साल यानी कि 2006 में ही अभिषेक और ऐश्वर्या ने फिर से एक फिल्म में साथ काम किया। फिल्म का नाम था “उमराव जान”। इस फिल्म को भी थोड़ा बहुत सफलता मिली।

फिर साल 2007 में दोनों ने मणिरत्नम की सुपरहिट फिल्म गुरु में साथ-साथ काम किया था। इस फिल्म के गाने अभी भी हिट है।

उसकी एक साल बाद ही साल 2008 में राम गोपाल वर्मा की “सरकार राज” में दोनों साथ साथ नजर आए थे। ऐश्वर्या और अभिषेक की फिल्म भी हिट रही।

और फिर साल 2010 में दोनों ने एक बार फिर से मणि रत्नम की फिल्म रावण में नजर आए थे। यह फिल्म भी औसत रही थी। ऐश्वर्या और अभिषेक की फिल्म “रावण” ही वह आखिरी फिल्म था जिसमें दोनों साथ नजर आए। उसके बाद से अभी तक ऐसी कोई फिल्म नहीं बनी जिसमें दोनों साथ काम किया हो।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *